×

यूपी से बड़ी खबर: कोरोना को लेकर अब योगी सरकार का पूरा फोकस

देश में गन्ना उत्पादन के क्षेत्र में नम्बर एक यूपी कोरोना को लेकर कोई भी खतरा उठाने को तैयार नहीं है। इसलिए वह लगाातार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गांवो और कस्बों में सैनिटाइजेशन का काम करा रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 14 April 2020 7:41 AM GMT
यूपी से बड़ी खबर: कोरोना को लेकर अब योगी सरकार का पूरा फोकस
X
यूपी से बड़ी खबर: कोरोना को लेकर अब योगी सरकार का पूरा फोकस

लखनऊ। देश में गन्ना उत्पादन के क्षेत्र में नम्बर एक यूपी कोरोना को लेकर कोई भी खतरा उठाने को तैयार नहीं है। इसलिए वह लगाातार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गांवो और कस्बों में सैनिटाइजेशन का काम करा रहा है। अब तक 1137 गांवों 64 कस्बों तथा 623 सार्वजानिक कार्यालयों का सैनिटाइजेशन कराया जा चुका है। इस दिशा में लगातार कार्य चल रहा है। सरकार को लगता है कि इससे कोरोना महामारी को रोकने में निश्चित रूप से सहायता मिलेगी।

ये भी पढ़ें...प्रधानमंत्री ने संबोधन के लिए क्यों चुना 10 बजे का समय, समझिए पूरी गणित

लगातार सेनेटाइजर का छिड़काव

गन्ना विकास विभाग द्वारा अब तक 1137 गांवों 64 कस्बों तथा 623 सार्वजानिक कार्यालयों का सेनिटाइजेशन कराया जा चुका है। गन्ना परिक्षेत्रों में लगातार सेनेटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है तथा किसानों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय भी लगातार लाउडस्पीकर से बताये जा रहे है।

प्रदेश के आयुक्त, गन्ना एंव चीनी उद्योग संजय आर. भूसरेड्डी ने सभी गन्ना परिक्षेत्रों में स्थित चीनी मिलों के माध्यम से उनके निकटवर्ती सभी सार्वजनिक कार्यालयों, जिला सीएचसी, पीएचसी, गांव, कस्बों, ब्लॉक और चीनी मिल गेट्स तथा सभी गन्ना क्रय केंद्रों पर सैनिटाइजेशन कराने को कहा गया हैं।

ये भी पढ़ें...अब इस आइकॉनिक शो की टीवी पर वापसी, क्या फिर से दिखा पाएगा कमाल

कोरोना वायरस से बचाव के उपाय

भूसरेड्डी, ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए गन्ना परिक्षेत्रों में लगातार सेनेटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है तथा किसानों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय भी लगातार लाउडस्पीकर से बताये जा रहे है। यह कार्य प्रदेश के सभी चीनी मिल क्षेत्रों में निरंतर किया जा रहा हैं ताकि लोग सुरक्षित रहे।

गन्ना विकास विभाग द्वारा चीनी मिलो के सहयोग से सहारनपुर परिक्षेत्र में 165 गाँव तथा 37 सार्वजानिक कार्यालयों, मेरठ परिक्षेत्र में 48 गांवों 6 कस्बों ,60 सार्वजानिक कार्यालयों, मुरादाबाद मे 53 गांवों 6 कस्बों, 84 सार्वजानिक कार्यालयों, बरेली में 559 गांवों 8 कस्बों , 86 सार्वजानिक कार्यालयों, लखनऊ में 181 गांवों 17 कस्बों ,168 सार्वजानिक कार्यालयों, देवीपाटन में 48 गांवों 12 कस्बों ,77 सार्वजानिक कार्यालयों, अयोध्या में 38 गांवों 8 कस्बों ,34 सार्वजानिक कार्यालयों, गोरखपुर में 16 गांवों 02 कस्बों ,19सार्वजानिक कार्यालयों तथा देवरिया परिक्षेत्र में 29 गांवों 05 कस्बों ,38 सार्वजानिक कार्यालयों का सेनिटाइजेशन कराया गया है।

ये भी पढ़ें...अब यहां मिले 5 जमाती कोरोना पॉजिटिव, दो मोहल्लों को किया गया सील

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story