×

जय बाजपेई की पत्नी पर बड़ा खुलासा, चोरी-चोरी करती थी ये काम, जान हो जाएंगे दंग

सौरभ ने ईडी के संयुक्त निदेशक को शपथपत्र सौंपा है। इसमें उन्होंने गैंगस्टर जय बाजपेई व गिरोह के लोगों द्वारा सट्टा कारोबार, बीसी व्यापार, ब्याज पर रुपये देने आदि के कार्यों में लिप्त होने के आरोप लगाए।

Newstrack
Published on: 3 Oct 2020 3:58 AM GMT
जय बाजपेई की पत्नी पर बड़ा खुलासा, चोरी-चोरी करती थी ये काम, जान हो जाएंगे दंग
X
अधिवक्ता ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लखनऊ की टीम के सामने खुलासा किया है कि जय बाजपेई की पत्नी फर्जी आईटीआर भरकर काली कमाई को सफेद करने का अवैधधंधा चलाती है।

लखनऊ: विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई की पत्नी में बारे बड़ा खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक वह एक गरीब परिवार से है और कोई का आय स्त्रोत नहीं है। अधिवक्ता सौरभ भदौरिया ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लखनऊ की टीम के सामने खुलासा किया है कि फर्जी आईटीआर भरकर काली कमाई को सफेद करने का अवैधधंधा चलता है। अवैध कारोबार की सारी जानकारी इनके लैपटॉप व डायरी में हैं।

सौरभ ने ईडी के संयुक्त निदेशक को शपथपत्र सौंपा है। इसमें उन्होंने गैंगस्टर जय बाजपेई व गिरोह के लोगों द्वारा सट्टा कारोबार, बीसी व्यापार, ब्याज पर रुपये देने आदि के कार्यों में लिप्त होने के आरोप लगाए। उन्होंने आगे कहा है कि जय बाजेपई और विकास दुबे ने कई सरकारी जमीनों को पुलिसकर्मियों की मदद से बेच भी दिया है।

23 संपत्तियों का ब्योरा भी ED को सौंपा

अधिवक्ता ने खुलासा किया है कि गैंगस्टर ने संरक्षणदाता पुलिसकर्मियों के नाम पर भी कई संपत्तियों की खरीद की है। विकास दुबे, गैंगस्टर जय बाजपेई, उसके खास साथी व बीजेपी नेता की फर्रुखाबाद, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिल्हौर आदि में स्थित 23 संपत्तियों का ब्योरा भी साक्ष्य के रूप में सौरभ ने ईडी को दिया है।

Jai Bajpai with Wife Shweta

यह भी पढ़ें...सुशांत-रिया की आखिरी मुलाक़ात: सिद्धार्थ पठानी ने उगला सच, मौत से पहले हुआ ऐसा

सौरभ ने कहा है कि न्यायिक आयोग ने भी जांच में तेजी लाई है। बिकरू कांड में शहीद आठ पुलिसककर्मियों के परिजनों के साथ ही जेल में बंद 36 अन्य आरोपियों को नोटिस भेजा गया है। इसी सप्ताह सभी के बयान आयोग के द्वारा दर्ज कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें...कोरोना से मौत ही मौतः आंकड़ा एक लाख पार, अब ऐसे हैं देश के हालात

गौरतलब है कि कानपुर के बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के करीबी जय बाजपेई को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पुलिसकर्मियों पर हमले की साजिश के आरोप में उसे जेल भेज दिया गया। उसकी कई संपत्तियों को जब्त कर दिया गया है। इसके साथ ही जय और उसके भाईयों के पासपोर्ट भी रद्द करने की प्रक्रिया शुरु हो गई है।

यह भी पढ़ें...भूलकर भी न करें ऐसा काम, नहीं तो खाली हो जाएगा आपका अकाउंट, RBI का अलर्ट

बता दें कि कानपुर के बिकरू में विकास दुबे और उसके गुर्गों ने पुलिसकर्मियों पर घात लगाकर हमला कर दिया था जिसमें आठ पुलसिकर्मी शहीद हो गए थे। बाद पुलिस ने विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story