×

खाप पंचायत के घेरे में आये बीजेपी विधायक के बेटे, देश से माफ़ी नहीं तो होगा बहिष्कार

गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र मलिक ने खाप के लोगों के साथ एक मीटिंग कर यह फरमान सुनाया है कि अगर विधायक के बेटे ने देश और खाप से माफी नहीं मांगी तो उनका खाप से बहिष्कार कर दिया जाएगा।

SK Gautam
Published on: 29 May 2020 7:44 AM GMT
खाप पंचायत के घेरे में आये बीजेपी विधायक के बेटे, देश से माफ़ी नहीं तो होगा बहिष्कार
X

पंकज प्रजापति

शामली: मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक उमेश मलिक की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है जहां एक तरफ उनके बेटे ने देश के प्रति विवादित टिप्पणी को लेकर वह पहले से ही विपक्ष के निशाने पर थे और अब खाप भी मैदान में उतर गई है। गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र मलिक ने खाप के लोगों के साथ एक मीटिंग कर यह फरमान सुनाया है कि अगर विधायक के बेटे ने देश और खाप से माफी नहीं मांगी तो उनका खाप से बहिष्कार कर दिया जाएगा। खाप चौधरी ने कहां है कि अगर माफी नहीं मांगी तो वह सरकार से यह भी आग्रह करेंगे कि विधायक के बेटे की भारत की नागरिकता खत्म कर दी जाए और उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए।

उमेश मलिक के बेटे ने देश के प्रति विवादित टिप्पणी की

दरअसल, आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली का है जहां पर सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव लिसाढ़ में गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह ने खाप के लोगों के साथ एक मीटिंग की और मीटिंग कर यह निर्णय लिया की बुढ़ाना विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक उमेश मलिक के बेटे ने देश के प्रति जो विवादित टिप्पणी की है वह सरासर गलत है इससे देश का ही नहीं अपितु खाप का भी अपमान हुआ है। बाबा ने बीजेपी विधायक के बेटे के खिलाफ एक फरमान जारी किया है और कहा है कि अगर विधायक के बेटे ने देश और गठवाला खाप से माफी नहीं मांगी तो वह विधायक और उनके बेटे का खाप से बहिष्कार कर देंगे क्योंकि जिस प्रकार का बयान विधायक के बेटे द्वारा दिया गया है वह बेहद शर्मनाक है।

ये भी देखें: मौत की मंडी: फिर खुला वुहान बाजार, किलो के भाव में मिलते हैं मेंढक

विधायक के बेटे की भारत की नागरिकता को समाप्त कर दिया जाए

इससे खाप की छवि धूमिल हुई है और लोग खाप पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं। खाप के चौधरी ने यह भी कहा कि अगर विधायक के बेटे द्वारा देश और खाप से माफी नहीं मांगी जाती है तो वह सरकार से यह भी आग्रह करेंगे कि विधायक के बेटे की भारत की नागरिकता को समाप्त कर दिया जाए और उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया जाए। बाबा ने यह भी कहा कि देश और खाप में ऐसे लोगों की जरूरत बिल्कुल नहीं है जो अपनी खाप के साथ-साथ पूरे देश को भी शर्मसार कर दें और विधायक के बेटे का इस तरह की टिप्पणी वो भी उस देश के खिलाफ जहां पर उसने जन्म लिया और जिस देश ने उसे पाल पोस कर बड़ा किया।

गठवाला खाप के शामली क्षेत्र में 52 गांव हैं

आपको बता दें कि बीजेपी विधायक उमेश मलिक का गोत्र मलिक है और मलिक गोत्र गठवाला खाप में आता है और गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह है जो कि शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव लिसाढ़ में रहते हैं और गठवाला खाप के शामली क्षेत्र में 52 गांव है जिनके चौधरी बाबा राजेंद्र मलिक है।

ये भी देखें:तेजस्वी-राबड़ी ने तोड़े लॉकडाउन के नियम, काफिले के साथ गोपालगंज मार्च पर रवाना

देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मुख्यमंत्री से मांग

बाबा राजेंद्र का कहना है कि बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक के बेटे शुभम ने भारत के खिलाफ जो भी टिप्पणी की है वह निंदनीय है और शर्मनाक है इस मामले में ख्वाब का अपमान हुआ है और अगर विधायक के बेटा माफी नहीं मांगता है तो उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मुख्यमंत्री से मांग करेंगे और भारत की नागरिकता समाप्त होने की भी हम मांग करते हैं क्योंकि आज तक वह इसी देश में पला बढ़ा हुआ है ऐसे में देश और ख्वाब का अपमान करना गलत है अगर वह माफी नहीं मांगता है तो हम उसके पिता उमेश मलिक व उसके परिवार का खाप से बहिष्कार कर दिया जाएगा।

अमेरिका में रहकर कोई बड़ा नहीं बन जाता-राजवीर सिंह

राजवीर सिंह का कहना है कि अमेरिका में रहकर कोई बड़ा नहीं बन जाता है तो भारत का ही रहने वाला लेकिन जो भी उसने देश के खिलाफ टिप्पणी की है वह गलत है और उसके पिता को बेटे को समझाना चाहिए कि सामने आकर खाप और भारत देश से माफी मांगे अगर वह माफी नहीं मांगता है तो उसके परिवार का बहिष्कार कर दिया जाएगा

ये भी देखें:भारत की बड़ी जीत, UNSC में मिलेगा ये अहम पद, कोई नहीं विरोध करने वाला

SK Gautam

SK Gautam

Next Story