×

Sidhi Peshab Kand: पेशाब कांड के आरोपी पर चलेगा मामा का बुलडोजर, मायावती ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

Sidhi Peshab Kand: एमपी में सीधी पेशाब कांड में अब राजनीतिक दलों ने निशाना बनाया है। विपक्ष और आम लोगों की कड़ी आलोचनाओं के बीच राज्य सरकार ने आरोपी प्रवेश शुक्ला के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के आदेश दिए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 July 2023 6:29 AM GMT
Sidhi Peshab Kand: पेशाब कांड के आरोपी पर चलेगा मामा का बुलडोजर, मायावती ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना
X
Sidhi Peshab Kand (Image: Social Media)

Sidhi Peshab Kand: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में पिछले दिनों घटी इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना को लेकर लोगों में व्यापक आक्रोश देखा जा रहा है। आरोपी के सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी से जुड़े होने की जानकारी सामने आने के बाद से शिवराज सरकार बैकफुट पर है। विपक्ष और आम लोगों की कड़ी आलोचनाओं के बीच राज्य सरकार ने आरोपी प्रवेश शुक्ला के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के आदेश दिए हैं।

आरोपी भाजपा कार्यकर्ता प्रवेश शुक्ला को कल यानी मंगलवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया गया। कल ही उसका शर्मानक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें वह एक मानसिक रूप से विक्षिप्त आदिवासी शख्स के ऊपर नशे में पेशाब कर रहा था। घटना 6 दिन पहले का बताया जा रहा है, जिसका वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ था। आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता प्रवेश शुक्ला सीधी जिले से 20 किमी दूर कुबरी गांव का रहने वाला है। पीड़ित आदिवासी शख्स भी इसी गांव का रहने वाला है।

पेशाब कांड के आरोपी पर चलेगा मामा का बुलडोजर

पेशाब कांड के आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता पर कड़ी कार्रवाई को लेकर मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर भारी दबाव है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय जैसे नेता घटनी की तीखी आलोचना कर चुके हैं। आरोपी के बीजेपी से जुड़े होने के सवाल पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि किसी भी पार्टी का कार्यकर्ता हो, अगर गलत किया है तो कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ बुलडोजर एक्शन होगा।

आरोपी पर एनएसए समेत लगी ये धाराएं

रीवा रेंज के डीआईजी मिथिलेश शुक्ला ने बताया कि वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर पुलिस ने बहरी थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी के खिलाफ धारा 294, 506, एसटी/एसटी एक्ट के साथ-साथ रासुका की कार्रवाई की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ही इस घटना पर संज्ञान लेते हुए प्रशासन को आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनएसए लगाने का निर्देश दिया था।

मायावती शिवराज सरकार पर हुईं हमलावर

सीधी पेशाब कांड को लेकर यूपी की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर बीजेपी सरकार से आरोपी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। मायावती ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी/दलित युवक पर स्थानीय दबंग नेता द्वारा पेशाब किए जाने की घटना अति-शर्मनाक, जिस अमानवीय कृत्य की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम। इसका वीडियो वायरल होने के बाद ही सरकार का जागना इनकी संलिप्तता को साबित करता है, यह भी अति-दुःखद।

इसके आगे वो लिखती हैं, मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा इस सम्बंध में मुजरिम को बचाने व उसे अपनी पार्टी का न बताने आदि को त्याग कर उस अपराधी के खिलाफ केवल एनएसए नहीं बल्कि उसकी सम्पत्ति कोे जब्त/ध्वस्त करने की कार्रवाई करनी चाहिए। ऐसी घटनायें सभी को शर्मसार करती हैं।

कांग्रेस भी हुई बीजेपी पर हमलावर

आरोपी प्रवेश शुक्ला के सीधी से बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला के साथ तस्वीरें वायरल होने के बाद से कांग्रेस हमलावर है। वहीं, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी सफाई देती फिर रही है कि आरोपी का पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। आरोपी सीधी बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला का प्रतिनिधि बताया जा रहा है। इसके अलावा वह बीजेपी के जिला संगठन में भी अहम पद पर है। हालांकि, विधायक शुक्ला इन सब बातों को मानने से इनकार कर रहे हैं।

इस पर एमपी कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव ने आरोपी के बीजेपी से जुड़े होने का सबूत ट्वीटर पर पेश किया है। उन्होंने आरोपी प्रवेश शुक्ला को बीजेपी मंडल उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त किए जाने का पत्र शेयर करते हुए लिखा, यह नियुक्ति पत्र उन लोगों के लिए है जो बोल रहे हैं प्रवेश शुक्ला भारतीय जनता पार्टी का सदस्य नहीं है । वो भारतीय जनता युवा मोर्चा में मंडल उपाध्यक्ष है, साथ ही विधायक केदार नाथ शुक्ला जी ने उसे अपना प्रतिनिधि भी बनाया है । बधाई देने की पेपर कटिंग दिनांक के साथ संलग्न है ।

चंद्रशेखर आजाद बोले- 'आंखें मूंदे बेठे हैं बुद्धिजीवी लोग'

सीधी पेशाब कांड पर चंद्रशेखर ने भी निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'निरंकुशता का नंगा नाच मध्य प्रदेश की पहचान बन गई है! सत्ता में स्थापित लोग देश भर मे SC,ST, OBC और Minority के लोगों के साथ दरिंदगी का नंगा नाच कर रहे है और आये दिन अनेक राज्यों से बर्बरतापुर्ण कई तस्वीर सामने आ रही हैं पर बुद्धिजीवी लोग भी आंखे मूँदे बेठे है, फिर भी हमारे बहुजन समाज के लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही है।'

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story