×

Bulandshahr News: भाजपा मुद्दों की नहीं शिगूफा वाली राजनीति कर रहीः हरीश रावत

Bulandshahr News:उन्होंने सत्ता को सावधान करते हुए कहा, मुद्दा विहीन राजनीति ना करें और बुनियादी मुद्दों पर काम करें। महंगाई कैसे कम हो, बेरोजगारी पर कैसे नियंत्रण लगे, भ्रष्टाचार कैसे खत्म हो, इस पर सरकार को काम करना चाहिए।

Sandeep Tayal
Published on: 10 July 2023 6:14 PM GMT
Bulandshahr News: भाजपा मुद्दों की नहीं शिगूफा वाली राजनीति कर रहीः हरीश रावत
X
हरीश रावत ने कहा- भाजपा मुद्दों की नहीं शिगूफा वाली राजनीति कर रहीः Photo- Newstrack

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर आए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यूसीसी को लेकर कहा कि भाजपा शिगूफा वाली राजनीति कर रही है। जब भी चुनाव आते हैं, कोई ना कोई नया शिगूफा छोड़ देती है। उन्होंने सत्ता को सावधान करते हुए कहा कि मुद्दा विहीन राजनीति ना करें और बुनियादी मुद्दों पर काम करें। उन्होंने कहा कि महंगाई कैसे कम हो, बेरोजगारी पर कैसे नियंत्रण लगे, भ्रष्टाचार कैसे खत्म हो, इस पर सरकार को काम करना चाहिए। लेकिन सरकार के काम से देश में गरीब और गरीब हो रहा है अमीर और अमीर हो रहा है गरीबी अमीरी का फासला बढ़ रहा है, भारत का 9 नंबर का अमीर अब दुनिया का दूसरे नंबर का अमीर बन गया है। महिला उत्पीड़न में भी भारत की तुलना अफ्रीका से होने लगी है। कुपोषण के मामले में भी भारत नेपाल से पीछे जा रहा है और चीन भारत की सीमा में घुसपैठ कर रहा है, आतंकवाद पर अंकुश नहीं लग रहा। उन्होंने कहा कि देश में अनेक मुद्दे है, मुद्दों पर काम होना चाहिए , लेकिन चुनाव से पहले भाजपा ने यूसीसी का शिगूफा छोड़ दिया अभी तक यूसीसी का कोई ड्राफ्ट सार्वजनिक नहीं हुआ चुनाव नजदीक है इसीलिए भाजपा लगातार मुद्दों पर काम करने के बजाय शिगूफा राजनीति कर रही है।

ड्राफ्ट आने पर विपक्ष बनाएगा विरोध रणनीति

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश भाटी के आवास पर पत्रकार वार्ता में यूसीसी को लेकर कहा कि यूसीसी को लेकर शिरोमणि अकाली दल, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, सहित अनेक विपक्षी दलों और संगठनों को दिक्कतें हैं, क्योंकि उसका ड्राफ्ट कैसा होगा अभी यह साफ नहीं है, यूसीसी से आरक्षण, वैवाहिक जीवन, विवाह करने की संख्या, विरासत, आरक्षण आदि को लेकर कई समस्याएं सामने आ रही हैं। जब सरकार ड्राफ्ट पेश करेगी तो उसके अनुसार विपक्ष अपनी रणनीति तैयार कर काम करेगा। हालांकि सिविल कोर्ट भी यूसीसी की अभी लागू करने की आवश्यकता को नकार चुकी है।

तोड़ फोड़ की राजनीति से विपक्ष और मजबूत हो रहा है-

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा की राजनीतिक दलों और उनके नेताओं को तोड़ने की राजनीति से विपक्ष और मजबूत हो रहा है। 2024 में परिवर्तन होगा और दलों में तोड़ फोड़ को राजनीति से विपक्ष और मजबूत हो रहा है क्योंकि वह मुद्दे की राजनीति कर रहे हैं।

उत्तराखंड में भी लव जिहाद और लैंड जिहाद का मामला फेल हो गया। कांग्रेस और विपक्ष अमन का पैगाम लेकर उत्तराखंड में जा रहा है। उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत का कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्योपाल सिंह, जियाउर्रहमान, राकेश भाटी, सुशील चैधरी, आदि ने स्वागत किया।

2024 में कांग्रेस महागठबंधन की बनेगी सरकार-अम्बरीश गौतम

बुलंदशहर जनपद के अनूपशहर कांग्रेस कार्यालय पर दिल्ली प्रदेश के पूर्व डिप्टी स्पीकर अम्बरीश गौतम ने प्रेस वार्ता में कहा कि देश की जनता बदलाव चाहती है। प्रधानमंत्री मोदी की कथनी करनी में काफी अंतर है। इस बात को जनता समझ चुकी है। 2024 के चुनाव में कांग्रेस महागठबंधन की सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने 30 जनवरी को पत्र जारी किया था। जिसमें नफरत छोड़़ो देश जोड़ो पर जोर दिया गया है। वे गांव-गांव जाकर ग्रामीणों, किसानों, युवाओं से मिल रहे हैं। गांव में जनता रोजी रोटी को त्रस्त है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। भाजपा ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, किंतु अब सेना में भी युवाओं को मात्र चार वर्ष अग्निवीर के रूप में भर्ती किया गया है। भाजपा की सरकार देश में भाई चारे की जगह नफरत के बीज बो रही है। साम्प्रदायिकता को बढ़ावा दिया जा रहा है। देश को जाति, धर्म में बांटने का काम किया गया है। देश में रहने वाली जातियां गुलदस्ते के रंग, बिरंगे फूल के समान हैं। इस मौके पर बेगराज सिंह, प्रभात कौशिक ज्ञानेन्द्र सिंह राघव, प्रज्ञा गौड़, बबलू कुरैशी, विशाल, धर्मवीर सिंह, अवनीश गौतम आदि मौजूद रहे।

कांग्रेस ही मोदी को रोकने में सक्षम-आचार्य प्रमोद कृष्णन

यूपी के बुलंदशहर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्योपाल सिंह द्वारा औरंगाबाद में आयोजित कांग्रेस की आम पार्टी में शिरकत करने आए आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा। कि 2024 का लोकसभा चुनाव पीएम नरेंद्र मोदी टध्ै देश की जनता होगा। उन्होंने 2 टूक कहा कि रीजनल पार्टियों को अगर ये गुमान है कि कांग्रेस उनके बगैर चुनाव नहीं लड़ पाएगी तो वह ये गुमान न पाले, राष्ट्रीय परिपेक्ष्य में अगर भाजपा को कोई पार्टी हरा सकती है तो वह कांग्रेस है। उन्होंने यूसीसी को लेकर कहा कि अगर कानून राष्ट्र हित में होगा तो हम हिमायत करेंगे और राष्ट्र विरोधी होगा तो हम विरोध करेंगे।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story