×

Bulandshahar News: जब पुलिस ने नहीं सुनी शिक्षक की तो उसने उठाया ऐसा कदम की सब हो गए दंग

Bulandshahar News: 18 माह में पैसे को दोगुना करने का झांसा देकर रिटायर शिक्षक से लाखों की ठगी। न्यायालय के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा।

Sandeep Tayal
Published on: 29 May 2023 7:15 PM GMT (Updated on: 29 May 2023 7:18 PM GMT)
Bulandshahar News: जब पुलिस ने नहीं सुनी शिक्षक की तो उसने उठाया ऐसा कदम की सब हो गए दंग
X
Hapur News, Bahadurgarh

Bulandshahar News: 18 महीने में रकम दोगुनी करने का लालच देकर निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के निदेशकों ने सेवानिवृत्त शिक्षक से करीब 18 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने न्यायालय के आदेश पर दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। बुलंदशहर के थाना नरसेना क्षेत्र के गांव सुलैला निवासी अमरपाल ने न्यायालय के आदेश पर बहादुरगढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। अमरपाल ने बताया कि वह सेवानिवृत्त शिक्षक हैं, बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव चांदनेर निवासी अशोक और धर्मपाल ने निफ्टेक ग्लोबल के नाम से एक कंपनी बनाई थी, धर्मपाल ने उसे भी कंपनी में निवेश करने पर 18 महीने में धन दोगुना करने का लालच दिया था। आरोपियों के झांसे में आकर उसने रिटायरमेंट के बाद मिले धन में से छह लाख रुपये कंपनी के खाते में जमा करा दिए, जिसके बाद कई बार में 17 लाख 85 हजार रुपये की राशि आरोपियों के खाते में डलवा दी, जून 2020 में आरोपी कंपनी बंद कर भाग निकले। इस संबंध में उसने बहादुरगढ़ थाने समेत उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र दिए, लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी, जिसके चलते उसे न्यायालय में वाद दायर करना पड़ा।

निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के पांच निदेशक समेत उनके एजेंट कंपनी में निवेश कराकर 4 प्रतिशत ब्याज अथवा 18 माह में धन दोगुना करने का लालच देकर गढ़ समेत आसपास के जिलों के हजारों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दे चुके हैं, जिन्होंने कोरोना संक्रमण काल में कंपनी बंद कर दी।

गढ़मुक्तेश्वर डीएसपी आशुतोष शिवम ने कहा कि न्यायालय के आदेश पर अशोक और धर्मपाल निवासी चांदनेर के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में ख्यानत का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, इससे पहले दर्ज मुकदमों के आधार पर राजस्थान से गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, इसके अलावा आरोपियों की कई स्थानों पर मौजूद करोड़ों रुपये की संपत्ति भी अटैच की जा चुकी है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story