×

पुलिसिया कार्यशैली से परेशान व्यापारी, ऐसे जताया विरोध

एक बानगी सोमवार की रात व्यापारियों को देखने को मिली। जिसमें पुलिस के दो सिपाहियों द्वारा ड्यूटी के नाम पर व्यापारियों के शटरो पर ताबड़तोड़ डंडों से प्रहार करते हुए उनकी दुकान के बाहर लगे होर्डिंग व बोर्ड तोड़ डाले।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 8:06 AM GMT
पुलिसिया कार्यशैली से परेशान व्यापारी, ऐसे जताया विरोध
X

औरैया। उत्तर प्रदेश सरकार पुलिस का हौसला बुलंद करने के लिए कई प्रकार के प्रयास कर रही है। इसमें यह भी बात सच है कि योगी सरकार द्वारा पुलिस का काफी मनोबल भी बढ़ाया गया है। ढिलाई का फायदा औरैया पुलिस के जवान व्यापारियों की रातों की नींद हराम कर के उठा रहे हैं। ऐसी ही एक बानगी सोमवार की रात व्यापारियों को देखने को मिली। जिसमें पुलिस के दो सिपाहियों द्वारा ड्यूटी के नाम पर व्यापारियों के शटरो पर ताबड़तोड़ डंडों से प्रहार करते हुए उनकी दुकान के बाहर लगे होर्डिंग व बोर्ड तोड़ डाले।

फिर पलटा WHO, कहा- बिना लक्षण वाले मरीजों से भी फैलता है कोरोना

पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे

ऐसा ही एक मामला सोमवार की रात जनपद औरैया के सदर बाजार में देखने को मिला। जिसमें ड्यूटी के दौरान 2 सिपाही ताबड़तोड़ लाठियों से दुकानों के शटर पर प्रहार कर रहे थे। यहां यह भी बात गौरतलब है कि सोमवार की रात जब व्यापारी अपने दुकानों के ऊपर बने घरों में सुकून की नींद पाने के लिए गए हुए थे कि तभी उन्हें अपनी दुकानों के बाहर काफी शोरगुल व आवाज सुनाई दी।

इस पर उनके द्वारा अपने दरवाजों से झांक कर देखा गया तो दो सिपाही एक दुकान के शटर पर ताबड़तोड़ लाठियों से प्रहार कर रहे थे और हुड़दंग मचा रहे थे। इस दौरान व्यापारियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो पुलिस के जवानों द्वारा यह कहा गया कि वह अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं। व्यापारी ने सवाल किया कि शटर पर प्रहार करना क्या उनकी ड्यूटी है तो उन्होंने कहा चुपचाप जाकर सो जाओ और हमें अपनी ड्यूटी करने दो।

इस पर व्यापारी द्वारा यह कहा गया कि इस बाजार में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जिसमें उनकी यह हरकत कैद हो रही है तो वह लोग चुपचाप वहां से निकल गए। सुबह होने पर व्यापारियों ने इसकी जानकारी संगठन के पदाधिकारियों को दी। सूचना पाकर पहुंचे संगठन के पदाधिकारियों ने सदर बाजार में धरना स्थल बनाते हुए वहीं पर बैठ गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

आबकारी विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ी 1.65 लाख लीटर अवैध शराब

इसलिए बैठें धरने में

धरने की सूचना पाकर पहुंचे निझाई चौकी इंचार्ज शैलेश पांडे ने जानकारी की तो व्यापारियों ने बताया कि रात करीब 11 बजे दो सिपाही दुकानों पर लाठियां बरसा रहे थे और और हुड़दंग मचा रहे थे। इसलिए वह लोग धरने पर बैठे हुए हैं।

ये लोग थे मौजूद

इस संबंध में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष राजेश बाजपेई बबलू ने कहा कि इसकी जानकारी पुलिस के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। उन्होंने 2 घंटे का समय मांगा है और कहा कि इसी बीच वह उनकी शिकायतों का निस्तारण कर देंगे।

वहीं जिला अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि वह पुलिस प्रशासन को शाम तक का समय देते हैं यदि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह लोग सुबह रणनीति बनाते हुए दोबारा से आंदोलन शुरू करेंगे। इस दौरान राम कुमार विश्नोई, स्वतंत्र अग्रवाल, विपिन मित्तल, अमर बिश्नोई, भानु राजपूत सहित दर्जनों पदाधिकारी व व्यापारी मौजूद रहे।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

अवैध खनन: यहा भी खड़ा हो रहे हैं कई विकास दुबे, मूकदर्शक बनी पुलिस,

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story