×

CAA हिंसा पर एक्शन में योगी, अभी अभी राज्यपाल को सौंपी रिपोर्ट

नागरिकता संशोधन कानून(CAA) को लेकर दिल्ली, यूपी समेत पूरे देश में हिंसा हो रही है। CAA को लेकर यूपी में जारी तनाव के बीच सीएम योगी ने शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की।

Harsh Pandey
Published on: 21 Dec 2019 10:10 AM GMT
CAA हिंसा पर एक्शन में योगी, अभी अभी राज्यपाल को सौंपी रिपोर्ट
X

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून(CAA) को लेकर दिल्ली, यूपी समेत पूरे देश में हिंसा हो रही है। CAA को लेकर यूपी में जारी तनाव के बीच सीएम योगी ने शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की।

इस दौरान सीएम योगी ने राज्यपाल को विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर रिपोर्ट सौंपी।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

इसके साथ ही बताते चलें कि सूबे में जारी तनाव के कारण सीएम योगी ने आज अमेठी का अपना दौरा भी रद्द कर दिया। सीएम ने लोगों से शांति बनाए रखने और किसी के उकसावे में नहीं आने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

हिंसा में अभी तक 11 की मौत...

बता दें कि यूपी में हुए हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं। 38 पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं। पुलिस ने 3 हजार से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

बात करें राजधानी लखनऊ की तो, सिर्फ लखनऊ में 218 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि यूपी हिंसा में बाहरी लोगों का हाथ है। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

'उपद्रवियों की संपत्ति होगी कुर्क...

बता दें कि सीएम योगी ने कहा था कि यूपी में हुई हिंसा से जो भी क्षति हुई है, उसकी भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति जब्त करके की जाएगी।

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है और अब उनकी संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई होगी।

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा...

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि हिंसा में बाहरी लोगों का हाथ है। उन्होंने आशंका जताई कि इस हिंसा में एनजीओ और राजनीतिक लोग भी शामिल हो सकते हैं।

नागरिकता संशोधन कानून: लोगों को भुगतना पड़ रहा खामियाजा, जानें पूरा मामला

इसके साथ ही सिंह ने कहा कि हम किसी को बख्शेंगे नहीं, क्योंकि उन्होंने हिंसा की है, लेकिन हम किसी निर्दोष को गिरफ्तार नहीं करेंगे

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story