×

धारा 144 उल्लंघन: जलालपुर में कई लोगों पर का मुकदमा दर्ज

शनिवार की देर शाम जलालपुर कस्बे में साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की असफल कोशिश की गई। प्रशासन की सतर्कता व सूझ -बूझ के चलते इस प्रकार की मानसिकता रखने वालों के मंसूबे कामयाब नही हो सके।

Harsh Pandey
Published on: 22 Dec 2019 12:16 PM GMT
धारा 144 उल्लंघन: जलालपुर में कई लोगों पर का मुकदमा दर्ज
X

अंबेडकरनगर: शनिवार की देर शाम जलालपुर कस्बे में साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की असफल कोशिश की गई। प्रशासन की सतर्कता व सूझ -बूझ के चलते इस प्रकार की मानसिकता रखने वालों के मंसूबे कामयाब नही हो सके।

पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन में फलाहे मिल्लत संगठन के अध्यक्ष यासिर हयात सहित आधा दर्जन ज्ञात व 150 अज्ञात लोगों के विरूद्ध जलालपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया। रविवार की सुबह अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र के नेतृत्व में भारी पुलिस बल ने जलालपुर नगर में फ्लैग मार्च किया।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

जानकारी के अनुसार शनिवार की देर शाम सौ-डेढ़ सौ लोगों के एक झुण्ड ने अचानक नारेबाजी करते हुए नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने की मांग करनी शुरू कर दी।

सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पंहुच गया और पुलिस को देखते ही विरोध प्रदर्शन करने वाले वहां से भाग निकले। इस घटना के बाद प्रशासन चैकन्ना हो गया और नगर में गश्त बढ़ा दी गई। रविवार को नगर में फ्लैग मार्च कर लोगों को कानून व्यवस्था हाथ मंे ना लेने की चेतावनी दी गई।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

उल्लेखनीय है कि जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र तथा पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी लगातार संवेदनशील कस्बों में भ्रमणशील रहकर संभ्रान्त लोगों से शांति व्यवस्था व सौहार्द बनाये रखने की अपील कर रहे हैं। जलालपुर में शनिवार की देर शाम हुई घटना को देखते हुए जिला मुख्यालय पर भी रविवार को अपरान्ह फ्लैग मार्च किया गया।

टाण्डा कस्बे में एक दिन पूर्व ही डीएम व एसपी के नेतृत्व में रूट मार्च व फ्लैग मार्च किया जा चुका है। प्रशासन की सतर्कता का ही परिणाम है कि जिले में कहीं से किसी भी प्रकार की घटना अथवा विरोध प्रदर्शन सामने नही आ सका।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

जलालपुर में तत्काल की गई कार्यवाही भी ऐसे तत्वों के लिए एक सबक होगी। जिलाधिकारी ने पहले ही स्पष्ट कर रखा है कि हुड़दंगियों तथा उपद्रवियों के विरूद्ध प्रशासन कठोर कार्यवाही करने के लिए कटिबद्ध है।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story