CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी: खुद के DSP के घर मारा छापा, लगे हैं भष्ट्राचार के आरोप

CBI की दस सदस्यीय टीम ने निलंबित डीएसपी राजीव ऋषि के पैतृक घर पर छापा मारा है। बता दें रिश्वत कांड को लेकर सीबीआई ने अपने 4 अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Published by Shreya Published: January 20, 2021 | 2:41 pm
CBI

CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी: खुद के DSP के घर मारा छापा, लगे हैं भष्ट्राचार के आरोप (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

सहारनपुर: खबर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) जनपद से है, जहां पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने सुबह दस बजे छापेमारी की है। सीबीआई की टीम ने जनपद के देवबंद स्थित पंजाबी कॉलोनी में गाजियाबाद में डीएसपी के पद पर तैनात राजीव ऋषि के घर पर छापा मारा। आपको बता दें कि करीब चार दिन पहले ही एक भ्रष्टाचार (Corruption) के मामले में राजीव ऋषि को सस्पेंड किया गया था। CBI ने बुधवार सुबह निलंबित डीएसपी राजीव ऋषि समेत चार अधिकारियों के 14 ठिकानों पर छापेमारी की है।

इन ठिकानों पर एक साथ चल रही छापेमारी

जानकारी के अनुसार सीबीआई की रेड इन 14 ठिकानों पर एक साथ चल रही है। इनमें दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, मेरठ और कानपुर में आरोपियों के ठिकाने शामिल हैं। टीम कार्रवाई में जुटी है। बताया जा रहा है कि CBI की दस सदस्यीय टीम ने निलंबित डीएसपी राजीव ऋषि के पैतृक घर पर छापा मारा है। बता दें रिश्वत कांड को लेकर सीबीआई ने अपने 4 अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: कानपुर देहात: बीजेपी ने शुरू की पंचायत चुनाव की तैयारी, अभियान किया शुरू

CBI Raid
(फोटो- सोशल मीडिया)

क्या लगा है इन अधिकारियों पर आरोप?

इन अधिकारियों पर आरोप है कि इन्होंने सीबीआई की ओर से दर्ज बैंक फ्रॉड केस (Bank Fraud Case) के मामले में फंसी कंपनियों को संवेदनशील गोपनीय जानकारियां मुहैया कराई हैं। बैंक धोखाधड़ी की आरोपित कंपनियों के खिलाफ जांच प्रभावित करने के लिए कथित रूप से रिश्वत लेने पर CBI ने इस मामले में डीएसपी के अलावा, इंस्पेक्टर, स्टेनो और प्राइवेट व्यक्तियों, आदि के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: पुजारी की लाश से दहला लखनऊ: ईंट से कुचा गया सिर, मौके पर पहुंची पुलिस-फोर्स

भ्रष्टाचार के मामले में की गई कार्रवाई

बता दें कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पिछले गुरुवार को गाजियाबाद स्थित प्रशिक्षण अकादमी और 13 अन्य जगहों पर रेड मारा था। इस दौरान रिश्वत लेने के मामले में डीएसपी राजीव ऋषि समेत चार अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया था। साथ ही डीएसपी राजीव ऋषि को निलंबित किया था। इसी के चलते सीबीआई की टीम ने राजीव के घर छापा मारा है।

यह भी पढ़ें: नमामि गंगे प्रोजेक्टः पैसे की कमी नहीं होने देगी सरकार, समय से पूरा होगा काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App