×

अमेठी में सरकारी पोषाहार खा रहे गाय और कुत्ते, CCTV फुटेज वायरल

भेटुआ ब्लाक के श्री का पुरवा आंगनबाड़ी केंद्र से जुड़ा है। जानकारी के अनुसार यहां तैनात आंगनबाड़ी उमा कश्यप पुत्री रामनाथ कश्यप गर्भवती महिलाओं और बच्चों को बंटने वाला पोषाहार को बग़ैर रोक टोक के अपने घर ले जाती है।

Harsh Pandey
Published on: 14 Dec 2019 12:36 PM GMT
अमेठी में सरकारी पोषाहार खा रहे गाय और कुत्ते, CCTV फुटेज वायरल
X

अमेठी: पिछले 6 महीने ये यहां बाल विकास पोषाहार कार्यालय से संबद्ध एक महिला कर्मी के कारनामे का सीसीटीवी फुटेज सामने आने से विभाग में हड़कम्प मच गया है। महिला कर्मी सरकारी पोषाहार को घर ले जाकर गायों और कुत्तों को खिला रही है।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/12/WhatsApp-Video-2019-12-14-at-18.04.51.mp4"][/video]

यह है पूरा मामला...

दरअसल, मामला भेटुआ ब्लाक के श्री का पुरवा आंगनबाड़ी केंद्र से जुड़ा है। जानकारी के अनुसार यहां तैनात आंगनबाड़ी उमा कश्यप पुत्री रामनाथ कश्यप गर्भवती महिलाओं और बच्चों को बंटने वाला पोषाहार को बग़ैर रोक टोक के अपने घर ले जाती है। यहां पर पली कुछ गायों और कुत्तों को ये पोषाहार वो पिछले 6 महीने से खिला रही।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

[playlist type="video" ids="482606"]

सीसीटीवी में कैद...

महिला कर्मी की ये कार गुजारी सीसीटीवी में कैद हो गई। इस बाबत जब उमा कश्यप से बात की गई तो उसने ये कह कर खुद को बेगुनाह साबित किया कि केंद्र कच्चे मकान में संचालित है, यहां चूहों ने पोषाहार की पैकेट काट दी तो हमने उसे चूहे को खिला दिया।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये ग़लती हुई है के हमने अधिकारियों के संज्ञान में लाए बिना ऐसा किया है। सूत्रों की माने तो महिला कर्मी पोषाहार को औने पौने रेट पर बेंच रही है। इतना ही नहीं क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन लोगों को सरकारी पोषाहार आजतक कभी मिला ही नहीं। पोषाहार कब आया कब गया इसका पता ही नहीं चलता।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/12/WhatsApp-Video-2019-12-14-at-18.04.53-1.mp4"][/video]

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

वार पलटवार जारी...

इस संदर्भ में जब जानकारी की गई तो उक्त केंद्र जिस घर से संचालित हो रहा है वहां पर एक वृद्ध महिला ने बताया कि आंगनबाड़ी जब क्षेत्र में पोषाहार बांटने जाती हैं तो अक्सर करके गर्भवती महिलाएं और उनके बच्चे खेत आदि स्थानों पर होतें हैं ऐसे में उन्हें पोषाहार उपलबध नहीं हो पाता।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/12/WhatsApp-Video-2019-12-14-at-18.04.53-2.mp4"][/video]

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

इसके चलते पोषाहार बच जाता है जिसे दूसरे महीने में लोगों को दिया जाता है। फिलहाल मामला बड़ा है, ऐसे में सम्बंधित विभाग का कोई भी अधिकारी कैमरे पर बोलने से बचता रहा।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story