×

मनाया गया आतंकवाद विरोधी दिवस, लोगों ने ली ये शपथ, दिया मानवता का संदेश

हर साल 21 मई को मनाए जाने वाले आतंकवाद विरोधी दिवस पर समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों व प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों ने आतंकवाद विरोधी दिवस की शपथ ली।

Ashiki
Published on: 21 May 2020 3:28 PM GMT
मनाया गया आतंकवाद विरोधी दिवस, लोगों ने ली ये शपथ, दिया मानवता का संदेश
X

मेरठ: हर साल 21 मई को मनाए जाने वाले आतंकवाद विरोधी दिवस पर समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों व प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों ने आतंकवाद विरोधी दिवस की शपथ ली। 21 मई 1991 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के बाद से हर साल 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है।

ये भी पढ़ें: अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के ससुर का निधन

जिलाधिकारी ने आतंकवाद विरोधी दिवस की दिलाई शपथ

कमिश्नरी में अपर आयुक्त उदयराज व कलेक्ट्रेट में अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामचंद्र ने अधिकारियों व कर्मचारियों को आतंकवाद विरोधी दिवस की शपथ दिलाई। वहीं अपर आयुक्त उदयी राम ने बताया कि आतंकवाद विरोधी दिवस के मनाने का उद्देश्य युवाओं का आतंकवाद और हिंसा के पथ से दूर रखना, शांति और मानवता का संदेश फैलाना, लोगों को जागरूक करना, एकता को बढ़ावा देना, युवाओं में देशभक्ति जगाना और आमजन की पीड़ा को उजागर करना आदि है।

ये भी पढ़ें: डब्बा बंद दूध पर पाबंदी: सरकार ने लिया फैसला, बच्चों के पीने पर लगी रोक

अपर जिला अधिकारी प्रशासन रामचंद्र ने बताया कि आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर ली जाने वाली शपथ इस प्रकार है - हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा और सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हैं और निष्ठा पूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद व हिंसा का डटकर विरोध करेंगे| हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भभव और सूझबूझ कायम रखने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की शपथ लेते हैं।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में हॉस्टल खाली करने पर हंगामा, धरने पर बैठे छात्र

इस दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति व कमिश्नरी व कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: सादिक खान

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में यहां लगी भीषण आग, 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ऐसे पाया काबू

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story