हद है भईया! अब इसका भी काट डाला चालान, वाह रे यूपी पुलिस

सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम पट्रोलिंग कर रही थी । तभी उन्हें एक बैलगाड़ी दिखी जिसके आसपास कोई मौजूद नहीं था । पुलिसवालों ने ग्रामीणों से पूछा तो पता चला कि बैलगाड़ी रियाज हसन की है, जो वहां नहीं मौजूद था ।

लखनऊ: जब से नए ट्रैफिक नियम लागू हुए हैं देश भर में चालान को लेकर लोग जबरदस्त चर्चा कर रहे हैं । चालान कटने के अजीब-अजीब वाकये भी सामने आ रहे हैं । इसी कड़ी में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पुलिस ने एक बैलगाड़ी का चालान काट दिया ।

वाह भैया! बैल गाड़ी का चालान काट दिया ?

मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के साहसपुर का है, यहां पुलिस ने शनिवार को बैलगाड़ी मालिक को उस समय चालान थमा दिया, जब उसकी बैलगाड़ी उसी के खेत के बगल में खड़ी थी ।

ये भी देखें : घुटनों के नीचे कुर्ती! लड़कियों पर ऐसा फरमान, जिसे सुन हर कोई रह गया दंग

दरअसल, सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम पट्रोलिंग कर रही थी । तभी उन्हें एक बैलगाड़ी दिखी जिसके आसपास कोई मौजूद नहीं था । पुलिसवालों ने ग्रामीणों से पूछा तो पता चला कि बैलगाड़ी रियाज हसन की है, जो वहां नहीं मौजूद था ।

इसके बाद पुलिस की टीम बैलगाड़ी को लेकर हसन के घर गई और अबीमाकृत वाहन को चलाने वाले मोटर ऐक्ट के सेक्शन 81 के तहत हसन को एक हजार रुपये का चालान थमा दिया ।

ये भी देखें : सीएम योगी का पीएम मोदी को बर्थडे गिफ्ट, जानिए क्या रहा खास

बाद में चालान कैंसल किया गया

मामला यहीं नहीं रुका । अगले दिन जब हसन को लगा कि पुलिस वालों ने गलती की है तब उसने पूछा कि अपने ही खेत के बाहर अपनी गाड़ी लगाने के लिए चालान कैसे कट सकता है । इसके बाद रविवार को चालान कैंसल किया गया ।

एक सितंबर से लागू हुए नए कानून के तहत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना की धनराशि करीब 10 गुना तक बढ़ाई गई है । इसके बाद वाहनों की कीमत से भी ज्यादा वाहनों का चालान काटा जा रहा है ।

ये भी देखें : Ind vs Sa: धर्मशाला मैच रद्द होने पर दुखी क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर

एक लाख से लेकर छह लाख तक के चालान भी काटे गए हैं

देश के कई हिस्सों से चालान कटने के अजीबोगरीब वाकये सामने आए हैं । किसी का 50 हजार का चालान कटा है तो वहीं किसी को 90  हजार रुपये भरने पड़ रहे हैं । इतना  ही नहीं एक लाख से लेकर छह लाख तक के चालान भी काटे गए हैं ।

दिलचस्प बात यह है कि खुद पुलिस वालों के भी चालान काटे जा रहे हैं । अहमदाबाद पुलिस और चंडीगढ़ पुलिस ने यातायात नियमों को तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों को कड़ा संदेश देने और सबक सिखाने के लिए चालान काटे हैं ।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App