गोरखपुर: CM योगी ने खिचड़ी मेले और महोत्सव की तैयारियों को परखा, दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को देर शाम गोरखपुर पहुंचे। मंदिर में दर्शन के बाद उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले एवं गोरखपुर महोत्सव के तैयारियों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की।

Monika
Published on: 20 Dec 2020 4:02 PM GMT
गोरखपुर: CM योगी ने खिचड़ी मेले और महोत्सव की तैयारियों को परखा, दिए ये निर्देश
X
CM योगी ने खिचड़ी मेले और महोत्सव की तैयारियों को परखा

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को देर शाम गोरखपुर पहुंचे। मंदिर में दर्शन के बाद उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले एवं गोरखपुर महोत्सव के तैयारियों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मकर संक्रान्ति मेले की सभी तैयारी समय से पूर्ण करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा एवं व्यवस्था उपलब्ध कराया जायें। मुख्यमत्री ने कहा कि रैन बसेरों में अच्छी व्यवस्था रखी जाये। साथ ही गरीबों एवं जरूरतमन्दों लोगों को कम्बल आदि का वितरण भी कराया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जंगल कौड़िया से मोहद्दीपुर फोरलेन के निर्माण में तेजी लाएं। मेले से पूर्व शहरी क्षेत्र के फोरलेन का निर्माण हर हाल में पूरा करें।

घंटाघर का करें जीर्णोद्धार

उन्होंने आत्म निर्भर भारत के तहत किसानों को बायो गैस एवं गौवंश संरक्षण व संवर्धन विषयों पर प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने खिचड़ी मेले को प्लास्टिक मुक्त रखने का भी निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने पटरी व्यवसायियों के पुर्नवास की जानकारी लेते हुए निर्देश दिया कि घंटाघर, पाण्डेय हाता आदि क्षेत्रों के पटरी व्यवसायियों को भी बेहतर ढंग से व्यवस्थित किया। उन्होंने घंटाघर का जीर्णोधार कराने का भी निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने गांवों में आधुनिक स्कूल, सीएचसी, ओपेन जिम आदि की स्थापना कराते हुए आदर्श गांव के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

ये भी पढ़ें…आरती-अवधेश को मदद की आस, न्यूजट्रैक संग दें नवविवाहित जोड़े का साथ

100 आदर्श गांव विकसित करें

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 100 गांवों को आदर्श गांव के रूप में विकसित करें। बैठक में मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर, जिलाधिकारी के. विजयेन्द पाण्डियन, उपाध्यक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण अनुज सिंह नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

ये भी पढ़ें…अयोध्या: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का आंदोलन, कृषि कानूनों को हटाने की मांग

एलईडी स्क्रीन लगाकर करें प्रचार-प्रसार

मुख्यमंत्री ने नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह को निर्देश दिया कि विभिन्न स्थानों पर एलईडी स्क्रीन एवं पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाकर प्रचार प्रसार कराया जाये। साथ ही अवैध होर्डिंग आदि को हटाया जाये। उन्होंने पार्किंग व्यवस्था को और बेहतर करने के साथ ही पार्किंग स्थलों को बढ़ाने का निर्देश दिया।

पूर्णिमा श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें: काशी से ‘मिशन पंचायत’ चुनाव की शुरुआत करेंगे CM योगी, करेंगे अहम बैठक

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story