×

योगी का ये फैसला काबिल-ए-तारीफ! उन्नाव पर लिया कड़ा फैसला, अब हो रही ताऱीफ

इस कांड के बाद प्रदेश के मुखिया सीएम योगी पूरे एक्शन में नजर आये हैं, उन्होंने उन्नाव कांड के बाद ऐसा दमदार फैसला लिया है जिसकी तारीफ होने लगी है। आइए आपको बताते हैं कि उन्होंने क्या फैसला किया है।

Harsh Pandey
Published on: 14 Dec 2019 10:10 AM GMT
योगी का ये फैसला काबिल-ए-तारीफ! उन्नाव पर लिया कड़ा फैसला, अब हो रही ताऱीफ
X

उन्नाव/लखनऊ: चर्चित उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को हाल ही में जलाकर मार डाला गया था। दिल दहला देने वाले वारदात के बाद से ही योगी सरकार पर सवालों के घेरे से घिरी हुई थी। शासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन पर भी इस घटना के संदर्भ में लगातार प्रश्न चिंह खड़े हो रहे थे।

दरअसल, इस कांड के बाद प्रदेश के मुखिया सीएम योगी पूरे एक्शन में नजर आये हैं, उन्होंने उन्नाव कांड के बाद ऐसा दमदार फैसला लिया है जिसकी तारीफ होने लगी है। आइए आपको बताते हैं कि उन्होंने क्या फैसला किया है।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

दरअसल, उन्नाव और हैदराबाद कांड से सबक लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए दमदार कदम उठा लिया है। उन्होंने सोमवार को प्रदेश कैबिनेट की बैठक ली और बड़ा आदेश दे दिया।

सीएम योगी ने आदेश दिया है कि महिला अपराधों के जल्द निपटारे के लिए पूरे यूपी में 218 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएंगे। उन्होंने हर जिले में नोडल अफसर की तैनाती के आदेश दे दिए हैं। महिलाओं के लिए एक और बड़ा फैसला।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

महिलाओं को सुरक्षा...

फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन के आदेश के साथ ही सीएम योगी ने एक और बड़ा फैसला लिया है जो महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करेगा। सीएम ने पुलिस को आदेश दिया है कि रात में अगर कोई भी महिला मदद मांगती है तो पुलिस की जिम्मेदारी होगी कि उस महिला को सुरक्षित उसके घर तक पहुंचाए।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

इसके साथ ही सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि रात 10 से सुबह 6 बजे तक मदद मांगने वाली महिला को पुलिस को घर तक पहुंचाना होगा।

बता दें कि सीएम योगी के इस कदम की हर तरफ तारीफ हो रही है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story