CM योगी से मिले नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार, जानिए क्या हुई बात

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। राजीव कुमार एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे। सीएम योगी ने राजीव कुमार के साथ भेंट के दौरान उनके समक्ष प्रदेश में चल रहे विकास कार्य का ब्यौरा पेश किया।

Cm Yogi with Rajeev Kumar

लखनऊ: नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। राजीव कुमार एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे। सीएम योगी ने राजीव कुमार के साथ भेंट के दौरान उनके समक्ष प्रदेश में चल रहे विकास कार्य का ब्यौरा पेश किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि उत्तर प्रदेश में नदियों के पुनरद्धार का कार्य तेजी से चल रहा है। 10 नदियों के पुनरद्धार की कार्यवाही तेजी से हो रही है। इसमें मनरेगा की मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें…दिल्ली में खतरनाक स्तर पर प्रदूषण! देखिये दिन भर का घटनाक्रम

इसके साथ ही सीएन ने बताया कि बौध धर्म के लिए पूरी दुनिया में प्रख्यात वाराणसी के सारनाथ में पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। नीति आयोग के उपाध्यक्ष से मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने कहा कि सरकार उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल तैयार कर रही है। जिससे उद्योग में लगातार निवेश हो रहे हैं। निवेश को बढ़ाने के लिए लगातार कार्य हो रहे हैं।

बुन्देलखंड में पेयजल योजना को घर-घर तक पहुंचाया जा रहा है। हर घर नल योजना के तहत सभी घरों में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति पर सरकार काम कर रही है।

यह भी पढ़ें…दाइची सांक्यो केस: मलविंदर सिंह और शिविंदर सिंह कोर्ट की अवमानना के दोषी

उन्होंने कहा कि परिवार, समाज और राष्ट्र की महत्ता को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर काम कर रही है। दो जिलों के बीच कम से कम एक मेडिकल कालेज सरकार खोलना चाहती है। राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश में 14 नए मेडिकल कालेज खोलने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है।

सीएम योगी ने कहा कि सरकार ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने के लिए डाक्टरों की कमी को पूरा कर रही है। जल संरक्षण को लेकर भी सरकार बेहतर कार्य कर रही है जिसमें पुराने कुओं और तालाबों का कायाकल्प किया जा रहा है। यही नहीं वर्षा जल संचयन को अनिवार्य कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें…यूपी: एक्शन में योगी सरकार, घोटालों पर हो रही है सबसे बड़ी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत 1.18 करोड़ लाभार्थियों को सुविधा दी गई है। इससे वंचित रहने वाले 10.56 लाख लोगों को मुख्यमंत्री जन अरोग्य योजना में सुविधा प्रदान की गई है।