×

CM योगी की अधिकारियों के साथ बैठक, कोरोना पर जताई चिंता, दिए सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर नगर सहित पूरे प्रदेश में सर्विलान्स व्यवस्था को और प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियां बेहतर की जाएं।

Newstrack
Published on: 6 Aug 2020 1:29 PM GMT
CM योगी की अधिकारियों के साथ बैठक, कोरोना पर जताई चिंता, दिए सख्त निर्देश
X
cm yogi adityanath

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना संकट के खिलाफ जारी जंग पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इसको एक चुनौती मानते हुए इससे निपटने के लिए किये जा रहे प्रयासों में तेजी लायी जाए। कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए प्रोएक्टिव होकर कार्य करना आवश्यक है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कानपुर नगर, झांसी, वाराणसी, गोरखपुर तथा प्रयागराज में कोविड-19 के उपचार व संक्रमण नियंत्रण की व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोज सुबह 11 बजे अपने आलाधिकारियों के साथ बैठक कर इस दिषा में किए जारहे प्रयासों की समीक्षा करते है।

बौखलाया पाकिस्तान: भारत ने सुनाई खरी-खोटी, टिपण्णियां करना पड़ा भारी

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक

yogi to sgpgi doctors

अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर बताया कि कानपुर नगर में एसजीपीजीआई अथवा केजीएमयू के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम भेजी जाए, जो वहां कैम्प कर चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने में आवश्यक सहयोग एवं मार्गदर्शन प्रदान करे। उन्होंने कहा कि अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा शिक्षा को जनपद लखनऊ के एल-2 तथा एल-3 कोविड चिकित्सालयों का भ्रमण कर भरे तथा रिक्त बेड्स की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियां बेहतर की जाएं

door to door survey

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर नगर सहित पूरे प्रदेश में सर्विलान्स व्यवस्था को और प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियां बेहतर की जाएं। उन्होंने कन्टेनमेंट जोन में पूरी सावधानी बरतते हुए व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश देते हुए कहा है कि कन्टेनमेंट जोन में प्रत्येक व्यक्ति का मेडिकल टेस्ट कराया जाए।

राहुल का मोदी सरकार पर हमला, जानिए क्यों कहा प्रधानमंत्री में हिम्मत नहीं

मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

उन्होंने निर्देश दिये है कि जनपद स्तर पर इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर द्वारा दूरभाष के माध्यम से होम आइसोलेशन में गये प्रत्येक व्यक्ति से संवाद बनाते हुए उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी प्राप्त की जाए। इस कार्य में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का भी उपयोग किया जाए। उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग के सम्बन्ध में प्रवर्तन कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश भी दिये।

रिपोर्टर- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

UP में महिलाओं के साथ ऐसी हरकत ज्यादा करते हैं लोग, जानकर रह जाएंगे दंग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story