×

यूपी डीजीपी हुए तलब: सीएम योगी संग अहम बैठक, जानें वजह...

Shivani Awasthi
Published on: 8 Jan 2020 10:30 AM GMT
यूपी डीजीपी हुए तलब: सीएम योगी संग अहम बैठक, जानें वजह...
X

लखनऊ: नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा प्रकरण में डीजीपी ओपी सिंह को मुख्यमंत्री ने तलब किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी के छुट्टी से लौटते ही उन्हें तलब किया। सूत्रों के मुताबिक़, सीएम संग डीजीपी की बैठक में एसएसपी वैभव कृष्णा समेत कई अन्य अफसरों पर कार्रवाई की चर्चा हुई है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही विभाग में बड़ा फेरबदल होगा। कुछ अफसरों के निलम्बन के साथ ही कई तबादले भी होंगे।

छुट्टी से आते ही डीजीपी की सीएम संग बैठक:

डीजीपी ओपी सिंह छुट्टी पर गये हुए थे, लेकिन उनकी ड्यूटी पर वापसी के साथ ही सीएम योगी ने उन्हें तत्काल तलब किया। इस दौरान अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी भी डीजीपी और सीएम की चर्चा में शामिल हुए।

कहा जा रहा है कि ये बैठक प्रमोशन के बाद की शिष्टाचार भेंट है लेकिन सूत्रों के मुताबिक़ इस बैठक में एसएसपी वैभव कृष्णा के संदर्भ में निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी मोदी सरकार ने देशहित में लिए कई बड़े फैसले, यहां जानें उसके बारे में

एसएसपी वैभव कृष्णा के बर्खास्तगी की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक़, एसएसपी वैभव कृष्णा पर जल्द गाज गिर सकती है। विभाग उनके निलम्बन की तैयारी में है। इसके अलावा चर्चा में कई और आईपीएस अफसरों के नामों की चर्चा भी है, जिसमें रामपुर के एसपी अजय साहनी समेत कई अन्य के नाम है। गौरतलब है कि एसएसपी नोएडा ने कुछ आईपीएस अफसरों पर आरोप लगाया था।

जानकारी के मुताबिक, एसएसपी वैभव कृष्ण ने अन्य आईपीएस अफसरों के खिलाफ भेजे गए गोपनीय पत्र को लीक किए जाने के मामले में खुद को निर्दोष बताया है। मामले की जांच मेरठ के आईजी आलोक सिंह की हैं। उन्होंने वैभव कृष्णा के स्पष्टिकरण की रिपोर्ट डीजीपी को सौंप दी है। वहीं डीजीपी ने रिपोर्ट शासन के सुपुर्द कर दी।

ये भी पढ़ें: यूपी पुलिस पर बड़ा आरोप: बेटी की आत्महत्या पर मां ने उठाये ये सवाल

क्या है मामला:

मीडियाकर्मियों पर ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तारी के बाद अब एसएसपी वैभव कृष्णा एक वीडियो के वायरल होने को लेकर चर्चा में है। वहीं उन्होंने विभाग के ही कुछ आइपीएस अफसरों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। जिसको लेकर उन्होंने शासन को गोपनीय रिपोर्ट भी भेजी थी। वहीं इस गोपनीय दस्तावेज के लीक होने के बाद सीएम कार्यालय से लेकर विभाग के उच्च अधिकारियों में नाराजगी है।

ये भी पढ़ें: दीपिका के समर्थन में पाकिस्तान, जरा सुनें विरोध पर पाक सेना का जवाब…

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story