×

CM योगी का सख्त एक्शन: IAS अधिकारी-कमिश्नर को नोटिस, 3 दिन की मोहलत

सीएम योगी के कई निर्देशों के बाद भी सरकारी फोन नहीं उठाने वाले तमाम आईएएस ऑफिसर और कमिश्नर को नोटिस जारी किया है। ऐसे में इन लोगों को अगले तीन दिन में इस नोटिस का जवाब देना है।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 5:34 AM GMT
CM योगी का सख्त एक्शन: IAS अधिकारी-कमिश्नर को नोटिस, 3 दिन की मोहलत
X
योगी सरकार के 4 साल : अपराधियों पर लगाम, कम हुआ अपराध का ग्राफ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सख्त एक्शन लिया है। सीएम योगी के कई निर्देशों के बाद भी सरकारी फोन नहीं उठाने वाले तमाम आईएएस ऑफिसर और कमिश्नर को नोटिस जारी किया है। ऐसे में इन लोगों को अगले तीन दिन में इस नोटिस का जवाब देना है। इस नोटिस में जिन लोगों से जवाब मांगे गए हैं उनमें तमाम जगहों के मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, एसपी और एसएसपी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...एंटरटेनमेंट क्वीन राखी सावंत की ये तस्वीरें नहीं देखी होंगी आपने, पहचान पाना मुश्किल

3 दिन की मोहलत

ऐसे में सीएम योगी के सख्त एक्शन के चलते शासन ने प्रदेश के 25 डीएम, चार कमिश्नर से सरकारी फोन ना उठाने के मामले में 3 दिन के अंदर जवाब मांगा है। इस नोटिस में जिन कमिश्नर से जवाब मांगा गया है, उनमें वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या व बरेली के कमिश्नर शामिल हैं।

असल में मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर अपने सरकारी फोन को रिसीव नहीं करते हैं। और इसकी हकीकत जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सचिवालय को निर्देश दिया।

cm yogi फोटो-सोशल मीडिया

तो अब इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर को फ़ोन मिलाया गया, लेकिन अधिकतर ज़िलों में फ़ोन किसी ने नहीं उठाया। जिस पर एक्शन लेते हुए मुख्यमंत्री सचिवालय ने उनको नोटिस जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें...एस्ट्राजेनेका के इस्तेमाल पर रोक, मचा हाहाकार, WHO ने 4 देशों से की बड़ी अपील

इन जिलों के डीएम ने नहीं उठाया फोन

ऐसे में जिन जिलों के डीएम ने फोन नहीं उठाया, वो ये है- गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बदायूं, अलीगढ़, कन्नौज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, फिरोजाबाद, हापुड़, अमरोहा, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, जालौन, कुशीनगर, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर झांसी, मऊ, आजमगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और बरेली।

वहीं आगरा मंडल के किसी जिले के एसपी-एसएसपी ने फोन नहीं उठाया। साथ ही अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर नगर, रायबरेली, कन्नौज, औरया, कुशीनगर, जालौन के एसएसपी का फोन नहीं उठाया। जिसके बाद कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें...कोरोना का विकराल रूप! इन राज्यों ने जारी की नई गाइडलाइंस, लागू हुआ ये नियम

Newstrack

Newstrack

Next Story