×

SDM की गुंडई पर CM योगी सख्त, किया सस्पेंड, जिला प्रशासन ने दिये जांच के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मास्क के प्रयोग को लेकर कानून के प्राविधान के तहत कार्रवाई की लगातार हिदायत दे रहे हैं , लेकिन कार्रवाई की आड़ में आज बलिया जिले में एक उप जिलाधिकारी ने बर्बरता की सीमाएं तोड़ डाली।

Newstrack
Published on: 20 Aug 2020 7:02 PM GMT
SDM की गुंडई पर CM योगी सख्त, किया सस्पेंड, जिला प्रशासन ने दिये जांच के आदेश
X
SDM की गुंडई पर CM योगी सख्त, किया सस्पेंड, जिला प्रशासन ने दिये जांच के आदेश

बलिया: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मास्क के प्रयोग को लेकर कानून के प्राविधान के तहत कार्रवाई की लगातार हिदायत दे रहे हैं , लेकिन कार्रवाई की आड़ में आज बलिया जिले में एक उप जिलाधिकारी ने बर्बरता की सीमाएं तोड़ डाली। मास्क धारण करने के बावजूद उप जिलाधिकारी ने दो युवकों की जमकर पिटाई की । उप जिलाधिकारी ने महिला के साथ जा रहे एक बाइक सवार को भी नही बख्शा । इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भाजपा सरकार की जमकर लानत मलानत होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करते हुए उप जिलाधिकारी को निलंबित कर राजस्व परिषद से सम्बद्ध कर दिया । जिला प्रशासन ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं ।

कानून का पालन कराने का दारोमदार प्रशासनिक अधिकारियों पर होता है , लेकिन यदि प्रशासनिक अधिकारी ही तानाशाही पर आमादा हो जाय तब क्या तस्वीर उभरेगी , उसका नजारा आज बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के चौकियां मोड़ के लोगों ने अपनी आंखों से देखा।

चौकियां मोड़ के रजत चौरसिया विशाल गुड़गांव ( हरियाणा ) में एक कम्पनी आई सी ए टी में ट्रेनी इंजीनियर हैं। उन्होंने बताया कि आज अपरान्ह वह अपने भाई आँशु के साथ दुकान पर बैठे थे। वह मास्क पहने थे तथा उनका भाई मुंह पर रुमाल बांधे थे। इसी बीच उनके दुकान पर एक होमगार्ड आया तथा बोला कि रुमाल के स्थान पर मास्क लगाये । रजत ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा निर्देश का हवाला दिया । इसके बाद होमगार्ड चला गया । थोड़ी देर बाद उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी सुरक्षा कर्मियों सहित उसके दुकान पर आए तथा अकारण लाठी लेकर स्वयं पिटाई करने लगे। उसने अपनी शिक्षा व नौकरी का हवाला दिया , लेकर इसका कोई असर नही पड़ा।

यह भी पढ़ें...कानपुर कांड में खुलासा: विकास के खंजाची से पुलिस के थे ऐसे संबंध, हुई कड़ी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि उसकी दोनों अंगुली फट गई है। नाखून उखड़ गया है। हाथ में भी चोट लग गई है। भाई आशु के दोनों हाथ भी जख्मी है। रजत ने बताया कि उसकी व उसके भाई की बर्बर पिटाई करने के बाद दोनों भाइयों को उभांव थाना ले जाया गया। काफी देर बाद तहसील से एक कर्मी आया तथा उनसे एक माफीनामा लिखवाया और इसके बाद उन्हें थाने से छोड़ा गया। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर आज दो वीडियो वायरल हुआ है। एक वीडियो में उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी बिल्थरारोड तहसील परिसर में सरेआम लोगों की पिटाई कर रहे हैं। वह तहसील के मुख्य गेट पर महिला के साथ बाइक पर जा रहे एक व्यक्ति की भी पिटाई कर रहे हैं। दूसरे वीडियो में उप जिलाधिकारी चौकियां मोड़ चौराहे पर एक दुकान में घुसकर दो युवकों की पिटाई करते दिखाई दे रहे हैं । दोनों युवकों की सड़क पर लाकर भी पिटाई किया जा रहा है।

SDM की गुंडई पर CM योगी सख्त, किया सस्पेंड, जिला प्रशासन ने दिये जांच के आदेश

यह भी पढ़ें...सुशांत केस: सबसे पहले अंकिता लोखंडे समेत इनसे पूछताछ कर सकती है CBI

उप जिलाधिकारी की देखादेखी उनके सुरक्षा कर्मी भी पिटाई करते दिखाई दे रहे हैं । इस नजारे को देख लोग दहल उठे । मौके पर उपस्थित एक पुलिस उप निरीक्षक ने बताया कि मास्क की चेकिंग को लेकर यह सारी कार्रवाई उप जिलाधिकारी ने किया है । वीडियो में दिखाई दे रहे पुलिस उप निरीक्षक आर के सिंह ने बताया कि इस कार्रवाई में पुलिस की कोई भूमिका नही रही । बताते हैं कि पिटाई के दौरान पुलिस ने जब उप जिलाधिकारी को रोकने का प्रयास किया तो पुलिस को भी उप जिलाधिकारी के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा । इस घटना का वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक , व्हाट्सएप व ट्विटर पर जमकर पोस्ट हुआ है । आम लोग इसको लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधने लगे । मसला मंडलायुक्त पहुँचा । मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने इस मामले में जिलाधिकारी को जांच का आदेश दिया । जिलाधिकारी एच पी शाही ने जिला प्रशासन की हो रही फजीहत के बाद लीपापोती करते हुए उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी को कलेक्ट्रेट से सम्बद्ध करने व सिकंदरपुर के उप जिलाधिकारी संत लाल यादव को बिल्थरारोड का नया उप जिलाधिकारी बनाने का आदेश कर दिया । इस बीच समाचार माध्यमों व सोशल मीडिया के जरिये मामले की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हुई । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल सख्त कदम उठाते हुए उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी को निलंबित करने व निलंबन अवधि में राजस्व परिषद से सम्बद्ध करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें...UP में कोरोना का कहर: 24 घंटे में 95 लोगों की मौत, सामने आए इतने नए केस

मुख्यमंत्री के सख्त तेवर के बाद जिला प्रशासन में अफरातफरी मची हुई है। जिलाधिकारी एचपी शाही ने न्यूजट्रैक को बताया कि उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। अपर जिलाधिकारी को जांच का दारोमदार सौंपा गया है। पिटाई के मामले में दोषी सुरक्षा कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर उन्होंने बताया कि अपर जिलाधिकारी की जांच रिपोर्ट के बाद आगे कार्रवाई की जायेगी। उधर पीड़ित रजत चौरसिया ने इस मामले में उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए आज देर शाम पुलिस को लिखित शिकायत दिया है । हालांकि पुलिस अधिकारी शिकायत मिलने से इंकार कर रहे हैं।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

Newstrack

Newstrack

Next Story