कांग्रेस नेता ने AAP पर साधा निशाना, कहा- दिल्ली पूरे देश की है, सिर्फ केजरीवाल की नहीं

आज शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भारत सरकार के पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के मुख्य आतिथ्य एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद वशिष्ट की अध्यक्षता में हुई।

Published by Ashiki Patel Published: June 7, 2020 | 11:56 pm

झांसी: आज शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भारत सरकार के पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के मुख्य आतिथ्य एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद वशिष्ट की अध्यक्षता में हुई। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान की निंदा की गई।

ये भी पढ़ें: जानें कैसे कम खर्च में पाएं बेहतरीन स्टाइल, यूनिक फैशन से दिखें भीड़ से अलग

दिल्ली पूरे देश की है ना कि केवल केजरीवाल की

इस अवसर पर भारत सरकार के पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने दिल्ली सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल के बयान की निंदा करते हुए कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और दिल्ली के निर्माण में पूरे हिंदुस्तान के लोगों का खून पसीना लगा हुआ है और दिल्ली पूरे देश की है ना कि केवल केजरीवाल की। इस महामारी के दौर में जहां एक और लोगों को इलाज की जरूरत है, वहीं केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में केवल दिल्ली के लोगों का ही इलाज किए जाने की बात कहकर दिल्ली में रह रहे लाखों लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया है।

जबकि केजरीवाल खुद हरियाणा में पैदा हुए। पश्चिम बंगाल में पढ़ाई की, बनारस से चुनाव लड़ा। कौशांबी, गाजियाबाद में यह रहता है। यह तो ऐसा हो गया जिस थाली में खा रहे हैं उसी में छेद कर रहे हैं। केजरीवाल देश को बांटने का काम कर रहे हैं। इन्हें बांटने का काम नहीं करना चाहिए यदि हर राज्य ऐसा करने लगे तो देश का संघीय ढांचा नष्ट हो जाएगा और ग़दर मच जाएगी।

शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि सेवा भाव सर्वोपरि है। वसुधैव कुटुंबकम् की भावना से देश चलता है इस तरह का तुच्छ बयान देकर केजरीवाल ने मानवता को शर्मसार किया है। यह देश केजरीवाल के हिसाब से नहीं चलेगा बल्कि जो हमारी संस्कृति है ‘सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः। सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चिद् दुःखभाग्भवेत्’ उसी आधार पर चलेगा। कॉन्फ्रेंस में विवेक बाजपेई, इम्तियाज हुसैन, मजहर अली, अनु श्रीवास्तव, अमीरचंद आर्य, मनीष रायकवार आदि उपस्थित रहे। कॉन्फ्रेंस का संचालन उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य मनीराम कुशवाहा ने किया तथा आभार राजेंद्र रेजा ने व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें: सिंगल मदर ऐसे करें बच्चों की परवरिश, हर मुश्किल होगी आसान, आजमाएं ये Tips

जलाशयों के संरक्षण हेतु चलायेगी जन जागरण अभियान: डॉ सुनील तिवारी

पर्यावरण सप्ताह के अन्तर्गत आज लक्ष्मी तालाब परिसर में नवग्रह मंदिर प्रांगण में तीसरे दिन, ऐतिहासिक लक्ष्मी तालाब पर हुई चार सदस्यीय कार्य समिति की “जल -मंथन” बैठक में तालब संरक्षण समिति के संयोजक डॉ सुनील तिवारी ने कहा कि तालाब संरक्षण समिति बुन्देलखण्ड स्तर पर लुप्त होते हुए जलाशयों के संरक्षण करने के लिए जन जागरण अभियान चलायेगी।

इस अभियान में प्रारम्भिक चरण में बुन्देलखण्ड अंचल के जिलेवार लुप्त होते हुए तालाब, चौपड़ों और कुंओ को चिन्हित किया जायेगा और फिर उन्हें जीवंतता प्रदान करने के लिए जन जागरण कर, स्थानीय निवासियों की सहभागिता सुनिश्चित की जायेगी। समिति के संस्थापक सदस्य अशोक तिवारी ‘गुरू’ ने कहा कि तालाबों को संरक्षित करने के साथ-साथ झाँसी के दर्जनों कूप ऐसे हैं, कि जिन्हें जीवंत करने के लिए अगर समाजिक सहभागिता सुनिश्चित हो, तो इन्हें संरक्षित किया जा सकता है।

समिति के सदस्य एवं वरिष्ठ समाजसेवी अजीत राय ने कहा कि जन जागरण अभियान की शुरुआत स्कूल और कॉलेज से करना चाहिए, क्योंकि छात्र जब इस जन जागरण अभियान से जुड़ेंगे, तो जल संरक्षण में समाजिक सहभागिता को एक व्यापक आधार मिलेगा ।

ये भी पढ़ें: सपा कार्यकर्ताओं का अनोखा विरोध, बीच सड़क पर किया ये काम…

वहीं, वरिष्ठ समाजसेवी सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि पचकुइयॉ कूपों से झाँसी के शहरी क्षेत्र और सुभाष गंज के कूप के माध्यम से मुहल्ला परवारान में आज भी पेयजलापूर्ति जल संस्थान के द्वारा की जाती है। अन्त में तालाब संरक्षण समिति के संयोजक डॉ सुनील तिवारी ने कहा कि लुप्त होते जलाशयों को चिन्हित करने के लिए जिला समितियों की नियुक्तियां, तालाब संरक्षण समिति की जरनल वॉडी की मीटिंग में कोरोना महामारी के दौर के समाप्त होने के बाद किया जायेगा।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: औरैया हादसे के आरोपी को बचा रहा अस्पताल प्रशासन! की ये बड़ी लापरवाही…

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App