×

राष्ट्रीय राजमार्ग के आएंगे अच्छे दिन, निर्माण कार्यों की हुई शुरुआत

गाजीपुर से मांझी तक तकरीबन 120 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 के दिन अब बहुरेंगे। राजमार्ग के सुदृढ़ीकरण कार्य का आज औपचारिक रूप...

Ashiki
Published on: 25 Jun 2020 3:40 PM GMT
राष्ट्रीय राजमार्ग के आएंगे अच्छे दिन, निर्माण कार्यों की हुई शुरुआत
X

बलिया: गाजीपुर से मांझी तक तकरीबन 120 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 के दिन अब बहुरेंगे। राजमार्ग के सुदृढ़ीकरण कार्य का आज औपचारिक रूप से शुभारंभ हुआ। निर्माण कार्य पर 103 करोड़ 45 लाख 47 हजार 661 रुपये व्यय का अनुमान है। निर्माण संस्था ने एक वर्ष के अंदर निर्माण कार्य पूर्ण होने का भरोसा दिलाया है। फिलहाल गड्ढों में तब्दील हो गई सड़क का मरम्मत होगा।

ये भी पढ़ें: कोरियाई युद्ध के 70 साल: सोल में PM मोदी का संदेश, योद्धाओं को किया सलाम

सड़क पर यात्रा करना दुर्घटना को निमंत्रण देता रहा

गाजीपुर से बलिया होकर मांझी तक जाने वाले लोगों की बहुत जल्द ही परेशानी दूर होगी। गड्ढों में तब्दील हो गई इस सड़क पर यात्रा करना दुर्घटना को निमंत्रण देता रहा है। आये दिन यह सड़क हादसों का साक्षी बनता है। बहुतेरे लोग काल का ग्रास भी बन गए। सड़क की दुर्दशा से आजिज आकर समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने अपने पास से दस लाख रुपये देने की पेशकश की तथा भीख मांगकर सड़क का जीर्णोद्धार कराने के लिए प्रशासन से इजाजत मांगी।

सड़क निर्माण कार्य का औपचारिक शुभारंभ हुआ

सपा कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर गये तथा उन्होंने सड़क पर धान की रोपाई तक कर डाली। इस स्थिति को लेकर भाजपा सरकार आम लोगों के निशाने पर आ गई तथा भाजपा से जुड़े जन प्रतिनिधियों के लिए भी असहज स्थिति उत्पन्न हो गई। आम जन की खरी खोटी सुनकर जन प्रतिनिधि परेशान हो गए। आखिरकार केंद्र सरकार की तन्द्रा टूटी तथा आज राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया। एनएचएआई के प्रोजेक्ट डाइरेक्टर नवीन मिश्र की मौजूदगी में आज सड़क निर्माण कार्य का औपचारिक शुभारंभ हुआ।

ये भी पढ़ें: सोने और चांदी के दामों में भारी गिरावट, फटाफट चेक करें नया रेट

भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू व भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त केे पुत्र विपुलेंद्र प्रताप सिंह ने जेसीबी मशीन पर व भूमि पूजन के साथ नारियल फोड़कर कार्य का विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर प्रोजेक्ट डायरेक्टर नवीन मिश्र ने बताया कि गाजीपुर रौजा चौराहा से बलिया जनपद के मांझीघाट सेतु के निकट बिहार सीमा तक सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जाएगा। प्रथम चरण में मांझी से बेलहरी तक सड़क पर बने गड्ढे में गिट्टी गिरा कर इस्टोन डस्ट डालने का कार्य किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बरसात में यह कार्य सबसे अच्छी तरह से होता है, इसलिए इसी कार्य से शुभारंभ हो रहा है। उन्होंने बताया कि मांझी से बेलहरी तक सड़क की स्थिति अच्छी नही है, इसलिए इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर कराया जा रहा है। उन्होंने जानकारी दी कि 103 करोड़ 45 लाख 47 हजार 661 रुपये की लागत से यह कार्य होना है। उन्होंने एक वर्ष के अंदर निर्माण कार्य पूर्ण होने का भरोसा दिलाया है।

ये भी पढ़ें: हमारे अस्पताल में नहीं हुआ कोरोनिल का क्लीनिकल ट्रायल, बयान से पलटे बीएस तोमर

...सड़क पर बने गड्ढे को दुरुस्त कर दिया जाएगा

मानसून प्रारम्भ होने तथा दैनिक यात्रियों के सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए मेसर्स कृष्ण इंफ्रास्ट्रक्चर के ठेकेदार को निर्देशित किया गया है कि सड़क पर बने गड्ढों के मरम्मतीकरण का कार्य तत्काल कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि मानसून समाप्त होने के उपरांत चयनित ठेकेदार द्वारा सड़क के विशेष रखरखाव व मरम्मतीकरण के कार्य को युद्धस्तर पर कराया जाएगा। अगले 15 से 20 दिनों में सड़क पर बने गड्ढे को दुरुस्त कर दिया जाएगा, ताकि इस मार्ग से आने जाने वाले वाहनों व यात्रियों को किसी प्रकार के परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इस मौके पर भाजपा सांसद मस्त के अनुज पूर्व ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: पत्नी ने पति की 6 लाख देकर सिर्फ इसलिए करा दी हत्या, जानकर हो जाएंगे दंग

Ashiki

Ashiki

Next Story