×

कोरोना: लखनऊ में 4 नए केस, सभी ब्यूटी पार्लर-हेयर सैलून बंद, हेल्पलाइन नंबर जारी

देश में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 210 से ज्यादा हो गई है। इसमें से 20 ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को लखनऊ में चार नए मामले सामने आए हैं। लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में अब 9 मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरोना अब 20 राज्यों में फैल चुका है और सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है।

Dharmendra kumar
Published on: 20 March 2020 9:02 AM GMT
कोरोना: लखनऊ में 4 नए केस, सभी ब्यूटी पार्लर-हेयर सैलून बंद, हेल्पलाइन नंबर जारी
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 210 से ज्यादा हो गई है। इसमें से 20 ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को लखनऊ में चार नए मामले सामने आए हैं। लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में अब 9 मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरोना अब 20 राज्यों में फैल चुका है और सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है।

अगर राज्यवार कोरोना वायरस के केसों की बात करें तो आंध्र प्रदेश में 3, दिल्ली में 12, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 15, केरल में 28, महाराष्ट्र में 52, पंजाब में 2, राजस्थान में 9, तमिलनाडु में 3, तेलंगाना में 16, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 10, उत्तर प्रदेश में 23, उत्तराखंड में 3, ओडिशा में 2, गुजरात में 5, पश्चिम बंगाल में 2, चंडीगढ़ में एक, पुदुचेरी में एक और छत्तीसगढ़ में एक मरीज सामने आए हैं।

कोरोना वायरस से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए सरकार ने कोरोना हेल्पडेस्क व्हाट्सएप नंबर 9013151515 जारी किया है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी BJP को झटका: MP में फ्लोर टेस्ट से पहले इस विधायक ने दिया इस्तीफा

लखनऊ में 9 लोगों का चल रहा इलाज

लखनऊ के केजीएमयू में कोरोना के 9 मरीजों का इलाज चल रहा है. अगर जिलेवार पॉजिटिव मरीजों की संख्या देखी जाए तो 8 लोग लखनऊ के हैं, जबकि एक मरीज लखीमपुर खीरी का है. इस समय केजीएमयू में कुल 9 कोरोना के पॉजिटिव मरीज भर्ती है, जिसमें यूरोप से लौटे एक परिवार के 3 लोग भी शामिल हैं। आज जो चार पॉजिटिव केस आए है, उसमें 2 महिलाएं, 20 और 28 साल की है, जबकि पुरुष 35 और 37 साल के हैं।

यह भी पढ़ें...कमलनाथ का इस्तीफा: 15 महीने बाद MP में इस दिग्गज नेता की वापसी

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शुक्रवार को जारी आदेश में कहा कि लखनऊ के सभी सभी ब्यूटी पार्लर, हेयर सैलून और बार 31 मार्च तक बंद किए जाएं । उन्होंने कहा कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे। आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने रविवार को आदेश दिया था कि सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, डिस्को क्लब, स्विमिंग पूल और जिमखाने आगामी 31 मार्च तक बंद किए जाएं। उन्होंने कहा कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।

यह भी पढ़ें...निर्भया के दोषियों को फांसी पर बोले पीएम मोदी, कही इतनी बड़ी बात

अब तक 4 की मौत

कोरोना की चपेट में आकर अभी तक चार लोग जान गंवा चुके हैं। पहली मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई थी। उसके बाद दूसरी मौत दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में हुई। तीसरी मौत मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में हुई और चौथी मौत कल यानी गुरुवार को पंजाब में हुई है। खास बात है कि जिन चारों की मौत हुई है, उनकी उम्र 60 साल से अधिक थी। इसके अलावा शुक्रवार यानी आज राजस्थान में एक इतालवी नागरिक की मौत हो गई है। हालांकि, डॉक्टरों का दावा है कि उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। वह कोरोना संक्रमण से सही हो गया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story