×

कोरोना पर रेलवे की बड़ी लापरवाही आई सामने, सुनकर दंग रह गया हर कोई

रेल कर्मी मनीष मीणा और बृजलाल मीणा मामूली बीमारी के चलते इलाज लेने के लिए रेलवे अस्पताल के डाक्टरों के पास पहुंच गए। रेलवे अस्पताल के डाक्टरों ने दोनों रेल कर्मियों को कोरोना वायरस का संदिग्ध बताते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

SK Gautam
Published on: 16 March 2020 11:55 AM GMT
कोरोना पर रेलवे की बड़ी लापरवाही आई सामने, सुनकर दंग रह गया हर कोई
X

रायबरेली: कोरोना वायरस का खौफ लोगों में इतना बढ़ गया है कि लोगों ने घर से निकलना कम कर दिया है। सभी लोगों ने कोरोना से बचने के सारे उपाय भी करने शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में कोरोना वायरस से निपटारे के संदर्भ में एक के बाद एक लापरवाही के बड़े मामले प्रकाश में आ रहे हैं।

एक नए मामले में यहां मार्डन रेल कोच फैक्ट्री से दो कर्मचारियों को रेलवे के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस से संक्रामित बताकर जिला अस्पताल रेफर किया है। जहां अस्पताल में दोनो की जांच की जा रही है।

मामूली बीमारी का इलाज कराने पहुंचे थे अस्पताल

जानकारी के अनुसार मॉडर्न रेलकोच फैक्ट्री में कोरोना वायरस के दो संदिग्धों की खबर मद्देनजर मिलते ही जिले भर में हड़कंप मच गया। दरअसल यहां के रेल कर्मी मनीष मीणा और बृजलाल मीणा मामूली बीमारी के चलते इलाज लेने के लिए रेलवे अस्पताल के डाक्टरों के पास पहुंच गए। रेलवे अस्पताल के डाक्टरों ने दोनों रेल कर्मियों को कोरोना वायरस का संदिग्ध बताते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

तत्काल सेवा 108 एंबुलेंस को बुलाकर दोनों ही कर्मचारियों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन यहां शुरुआती दौर की जांच में दोनों के पास कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण नही मिले हैं।

ये भी देखें: स्वर्ग है इन दिग्गजों का घर: अंदर का इंटीरियर देख उड़ जाएंगे होश, लगे हैं अरबों रूपये

कोरोना पर राज्य सरकारों ने उठाए ये कदम

-मुंबई में सरकार ने धारा 144 लागू कर दी है और 19 से 31 मार्च तक फिल्म,सीरियल की शूटिंग भी बंद।

-दिल्ली में सभी सिनेमा हॉल, माॉल, स्कूल-कॉलेज और कॉचिंग सेंटर्स 31 मार्च तक बंद रखे गए हैं। इसके अलावा किसी भी तरह के आयोजन को फिलहाल टाल दिया गया है।

-पंजाब में भी स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद किए गए हैं। छात्रों को हॉस्टल से जाने को कहा गया।

-जम्मू-कश्मीर में वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने एडवाइजरी जारी की है, विदेशी भक्त अगले 28 दिन तक यात्रा ना करें।

-गुजरात में स्कूल-कॉलेज दो हफ्ते तक बंद कर दिए गए हैं। सिनेमा घर, स्वीमिंग पूल भी बंद कर दिए गए। अब सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा।

-उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी थियेटर को बंद रखने के आदेश दिए हैं। थियेटर के अलावा जिम, स्विमिंग पूल, डिस्को, नाइट क्लब 31 मार्च तक बंद किए गए।

ये भी देखें: RBI ने बैंकों के लिए जारी किया अलर्ट, कहा-आपातकाल के लिए रहें तैयार

उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 13

बता दें कि उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। बता दें कि बेंगलुरू से आगरा पहुंचे एक और मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के आगरा में 8, गाजियाबाद और लखनऊ में 2-2 और नोएडा में 1 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। हालांकि, आगरा में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज पहले ही ठीक हो चुके हैं।

लखनऊ के 6 हॉस्पिटल्स इलाज के लिए नामित

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के 6 हॉस्पिटल्स को कोरोना पॉजिटिव पैसेंट्स के इलाज के लिए नामित किया गया है। केजीएमयू, लोहिया हॉस्पिटल, सिविल हॉस्पिटल, बलरामपुर हॉस्पिटल, लोकबंधु और एसजीपीजीआई में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया गया है। हालांकि जांच की सुविधा केवल केजीएमयू में ही उपलब्ध है।

ये भी देखें: JNU में ‘सावरकर मार्ग’ पर विवाद, आइशी घोष बोलीं ऐसे लोगों के लिए नहीं कोई स्थान

कोरोना की पहली और दूसरी जांच फ्री

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रलय ने रविवार (15 मार्च) को स्पष्ट किया कि देश के सभी नागरिकों के लिए कोरोना की पहली और दूसरी जांच फ्री होगी। इन दोनों जांच के बाद ही कोरोना वायरस की पुष्टि होती है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story