×

स्वर्ग है इन दिग्गजों का घर: अंदर का इंटीरियर देख उड़ जाएंगे होश, लगे हैं अरबों रूपये

हम आपको भारत के ऐसे महंगे घरों के बारे में जानकारी देंगे, जिन्हे देखकर आप भी कह उठेंगे कि वाकई घर हो तो ऐसा। इन घरों के मालिक देश के बड़े उद्योगपति, राजनेता और फिल्म कलाकार हैं।

Shreya
Published on: 16 March 2020 11:43 AM GMT
स्वर्ग है इन दिग्गजों का घर: अंदर का इंटीरियर देख उड़ जाएंगे होश, लगे हैं अरबों रूपये
X
स्वर्ग है इन दिग्गजों का घर: अंदर का इंटीरियर देख उड़ जाएंगे होश, लगे हैं अरबों रूपये

लखनऊ: अपना घर बनाना हर किसी के लिए एक सपना होता है। कुछ लोग अपने घर को अपनी क्षमता के हिसाब से खर्चा करके बनवाते हैं तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने घर को हर सुविधा से लैस करने के लिए पैसा पानी की तरह बहाने में भी कोई संकोच नहीं करते है। हम आपको भारत के ऐसे महंगे घरों के बारे में जानकारी देंगे, जिन्हें देखकर आप भी कह उठेंगे कि वाकई घर हो तो ऐसा। इन घरों के मालिक देश के बड़े उद्योगपति, राजनेता और फिल्म कलाकार हैं।

मुकेश अंबानी का एंटीलिया

भारत ही नहीं दुनिया के अमीरों में शुमार मुकेश अंबानी का घर बेहद खूबसूरत एवं आलीशान है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक के घर का नाम एंटीलिया है। इस घर की लागत 10 हजार करोड़ रुपये बताई जाती है। साउथ मुंबई में स्थित यह घर 27 मंजिला एक इमारत है जिसमें 6 मंजिलों पर तो सिर्फ पार्किंग की सुविधा है। घर में 3 हेलीपैड, जिम, थियेटर आदि सुख-सुविधा मौजूद है। दिलचस्प बात यह है कि इस घर के कुल 5 सदस्यों की देखरेख के लिए 600 लोगों का स्टाफ हरदम मौजूद रहता है।

यह भी पढ़ें: आंकड़ों में फंसे राहुल: संसद में कहा कुछ तो बाहर बोल बैठे ऐसा

Shah Rukh Khan का मन्नत

Shah Rukh Khan के मुंबई में बांद्रा स्थित घर 'मन्नत' को कौन नहीं जानता! सुपरस्टार के इस घर को महंगे घरों में शामिल किया गया है। इस लिस्ट में 'मन्नत' तो टॉप 5 में ही जगह बना लेता है। शाहरुख के घर को सबसे ज्यादा कीमत वाली लक्जूरियस जगहों में जगह दी है। बता दें कि शाहरुख के घर के अंदर की बेहद कम तस्वीरें मौजूद हैं। कुछ दफा शाहरुख की पत्नी गौरी ने ही इसकी तस्वीरें शेयर की हैं। बतौर इंटीरियर डिजाइनर गौरी का इंडस्ट्री में बड़ा नाम है और वो कई सितारों के आशियाने बना चुकी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान अकेले फिल्मी सितारे हैं जिन्होंने 10 महंगे आशियानों की लिस्ट में जगह बनाई है।

अमिताभ बच्चन के ये बंगले

सिनेमाजगत के महानायक अमिताभ बच्चन एक ऐसी हस्ती हैं जिनके बारे में हर छोटी से छोटी बात जानने के लिए उनके फैंस उत्सुक रहते हैं। खासतौर पर उनके घर के बारे में। मुंबई के जुहू में अमिताभ बच्चन के तीन बंगले हैं- जलसा, प्रतीक्षा और जनक। इन तीनों ही बंगलों में 'जलसा' अमिताभ के दिल के बेहद करीब है। वह अपने परिवार के साथ जलसा में ही रहते हैं। सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ घर के अंदर की तस्वीरें अक्सर साझा करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: RBI ने बैंकों के लिए जारी किया अलर्ट, कहा-आपातकाल के लिए रहें तैयार

इन तस्वीरों में घर की सुंदरता साफ नजर आती है। बिग बी को हरियाली से खास लगाव है ऐसे में घर में एक बड़ा गॉर्डन भी है। 'जलसा' की कीमत 100 करोड़ रुपये है। आपको बता दे की घर में फिल्म 'सत्ते पे सत्ता' की शूटिंग हुई थी। ये घर सिप्पी साहब ने बिग बी की एक्टिंग से ख़ुश होकर उन्हें गिफ़्ट कर दिया था।

जिंदल हाउस

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल का घर भी काफी आलीशान है। राजधानी के पॉश इलाके में स्थित जिंदल का यह बंगला 150 करोड़ रुपये में बना है। दिल्ली के सबसे पॉश इलाके में बना यह घर करीब 3 एकड़ में फैला है।

रतन टाटा

देश के दिग्गज बिजनेस मैन में शुमार और टाटा सन्स के चेयरमैन रतन टाटा का मुंबई स्थित बंगला भी काफी आकर्षक है। समुद्र के किनारे बसा यह बंगला कई मायनों में आकर्षक है और इस बंगले की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जाती है।

यह भी पढ़ें: इस महिला ने सिंधिया की भाजपा में कराई एंट्री, रातो-रात पलट दिया पासा

सलमान खान का फ्लैट

सुपरस्टार सलमान खान की करें तो वे मुंबई में जिस अपार्टमेंट में रहते हैं उसका नाम 'गैलेक्सी' है और उनके फ्लैट की कीमत फिलहाल करीब 209 करोड़ रुपए है। बांद्रा स्थित सलमान खान का यह फ्लैट स्टार्स के फेमस रेसिडेंस में से एक है। वीकेंड्स में यहां सलमान के फैन्स की भीड़ के कारण अक्सर ट्रैफिक जाम हो जाता है। वो हर दिन बंगले के फर्स्ट फ्लोर से अपने फैन्स का अभिवादन स्वीकार करते हैं।

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का घर

बॉलीवुड की खूबसूरत और फेमस एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के फैंस के लिए उनके घर की कुछ जानकारी लेकर आये है, राज कुंद्रा ने इस राजमहल को 35 करोड़ में ख़रीदा था लेकिन अब इसकी कीमत 100 करोड़ है.उन्होंने साल 2006 में अपनी पहली पत्नी कविता के लिए इस बंगले को ख़रीदा था.शिल्पा शेट्टी ने राज से शादी से पहले इस बंगले का इंटीरियर डिजाइन किया था।

राज कुंद्रा के पहली पत्नी से तलाक के बाद उन्होंने ये बंगला बेच दिया लेकिन शिल्पा शेट्टी की जिद पर उन्होंने यह बंगला फिर से ख़रीदा और इसका नाम ‘राजमहल’ दिया.इस राजमहल में 2 रिसेप्शन रूम, 7 बेडरूम, स्विमिंग पूल, 2 बड़े हॉल और बड़ा सा बगीचा है.इससे पहले भी शिल्पा को राज कुंद्रा कई जगहों पर घर गिफ्ट कर चुके है.उनका मुंबई का मेन्शन भी इस राजमहल की तरह ही शानदार है.कई शानदार घर होने के बाद भी शिल्पा शेट्टी को ये राजमहल सबसे ज्यादा पसंद है।

यह भी पढ़ें: निर्भया केस: दोषी मुकेश का फेल हुआ दांव, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story