यूपी के इस जिले में कोरोना का तांडव, 49 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी क्रम में यूपी के अयोध्या जिले में 49 संक्रमित व्यक्तियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, जिससे जिले में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

अयोध्या: देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी क्रम में यूपी के अयोध्या जिले में 49 संक्रमित व्यक्तियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, जिससे जिले में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिला प्रशासन मामले की गंभीरता को लेकर जनपद में अब तक 6 स्थान हॉटस्पॉट के रूप में तथा 29 स्थान कंटेनमेंट जोन के रूप में चिन्हित कर कार्रवाई कर रहा है।

ये भी पढ़ें: भूत-प्रेत के चक्कर में शख्स की निर्मम हत्या, केस दर्ज न होने पर परिजनों ने उठाया ये कदम

इन स्थानों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस की ड्यूटी लगाकर सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं जनपद में लगातार फैजाबाद जंक्शन पर अन्य प्रदेशों से प्रवासी श्रमिकों का आगमन जारी है, जिनके लिए स्थानीय स्तर पर रोडवेज की बसें व प्राइवेट स्कूलों की बसों का इंतजाम कर उनको उनके घरों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। उनके खानपान व चिकित्सा की भी व्यवस्था की जा रही है।

इन व्यवस्थाओं का अक्सर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा स्वयं सरकारी दल बल के साथ निरीक्षण करते हैं। और अपने अधीनस्थ लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए दिशानिर्देश भी जारी करते हैं।

ये भी पढ़ें: पाक में प्लेन क्रैश: इस एक्ट्रेस की मौत की खबरें वायरल, अब आया ये सच सामने

जिलाधिकारी लॉकडाउन के दौरान शहर के मुख्य मार्गों बाजारों मैं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के साथ दौरा कर नियमों का पालन कराने का प्रयास कर रहे हैं, जिसमें उनको कई जगहों पर अब तक एक दर्जन दुकानों को सील भी करना पड़ा है तथा उल्लंघन करने वाले लोगों को पुलिस ने भी कार्रवाई की है जो दिन प्रतिदिन जारी है जिस कड़ी में आज लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध अब तक जो कार्रवाई की गई है उसमें 35 व्यक्तियों के खिलाफ 27 मुकदमे दर्ज। जनपद के 9 थाने में दर्ज हुए मुकदमे। 150 वाहनों का चालान हुआ। 32 वाहन सीज हुए। 24500 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया।

ये भी पढ़ें: विपक्ष की बैठक में बोलीं सोनिया, संघवाद की भावना भूला दी गई, सारी शक्ति यहां केंद्रित

जनपद अयोध्या में अब तक तक 1735 मरीजों का सैंपल भेजा गया जिसमें अब तक तक 1423 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है लगभग 312 लोगों की रिपोर्ट अब तक स्थानीय स्तर पर नहीं पहुंच सकी है और जनपद में अब तक जो रिपोर्ट प्राप्त हुई है उसमें 1374 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव बताई जा रही है। ऑरेंज जोन में आने वाला जिला काफी संक्रमण दौर से से चल रहा है। जिला व पुलिस प्रशासन हर मुश्किलों से लड़ने के लिए मुस्तैदी से काम कर रहा है।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: 7 साल बड़े एक्टर की बनी मां, आंखों पर पट्टी बांध इस अभिनेत्री ने जीता दर्शकों का दिल