UP: अस्पताल से फरार हुआ कोरोना पॉजिटिव मरीज, मचा हड़कंप

देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। अब तक देश में 4421 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, तो वहीं 114 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन इसके लापरवाही सामने आ रही है।

बागपत: देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। अब तक देश में 4421 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, तो वहीं 114 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन इसके लापरवाही सामने आ रही है। अब उत्तर प्रदेश के बागपत से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज भाग गया है। नेपाल का रहने वाला यह शख्स तीन दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। सोमवार रात वह अस्पताल से भाग गया। इसकी सुरक्षा में दो पुलिस कर्मी तैनात थे।

कोरोना पॉजिटिव मरीज के फरार होने के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। इसकी धरपकड़ को पुलिस की कई टीमों को लगाया गया है। दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से 19 मार्च को 17 नेपाली बागपत की रटौल गांव की मस्जिद में लौटे थे। सात जमातियों को बीमार होने पर इनका सैंपल लिया गया था और 1 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पुलिस और डाक्टरों की टीम आस पास के गांवों में कोरोना मरीज की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें…अभी-अभी यूपी में जोरदार धमाका: दहल गया प्रदेश, घरों से निकल कर भागे लोग

बागपत में यह दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज था जो दिल्ली की जमात से बागपत के रटौल गांव के एक मदरसे में ठहरा था। बागपत में कमिश्नर मेरठ मंडल के दौरे को एक दिन भी नहीं बीता था कि कोरोना के मरीज के भागने से हडकंप मच गया हैं। सोमवार रात को एक बजे के बाद से खेकड़ा सीएचसी से कोरोना पॉजिटिव मरीज फरार हो गया।

सीएचसी पर तैनात डाक्टरों का कहना है कि मरीज खिड़की को तोड़कर फरार हो गया है। जिसकी तलाश में आस पास के गांवों में तलाश की जा रही है। यह कोराना पॉजिटिव मरीज दिल्ली से आयी 17 नेपालियों की जमात में शामिल था जो रटौल गांव के एक मदरसे मे ठहरी हुई थी। मरीज के फरार हो जाने के कारण बागपत में कोरोना संकट बढने का खतरा हो गया है।

यह भी पढ़ें…अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी, पिछले 24 घंटों में 1,150 की गई जान

सोशल मीडिया के माध्यम से भी फरार कोरोना पॉजिटिव मरीज की फोटो डालकर उसको पकड़ने की अपील की जा रही है। मरीज का नाम मुकीम बताया जा रहा है हालाकि अभी तक वास्त्विक नाम क्या और कहां से आया है इसकी सही जानकारी अभी डाक्टर नहीं दे पा रहे हैं। आरोपित के फरार होने के तुरंत बाद ही खेकड़ा पुलिस को इसकी सूचना दे दी गयी थी और पुलिस रात से ही नेपाली मरीज की तलाश में जुटी हुई है। आस पास थानों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें…जानिए क्यों ट्विटर पर भिड़े केजरीवाल और गौतम गंभीर, जमकर छोड़े तीर

बागपत के खेकड़ा सीएचसी से कोरोना पॉजिटिव मरीज के फरार हो जाने पर सुरक्षा में एक बड़ी चूक सामने आई है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में दो पुलिसकर्मियों को भी सुरक्षा में लगा रखा था। फिलहाल पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है।