×

यूपी के इस डिप्टी सीएम की आई कोरोना की रिपोर्ट, कनिका के मामा से की थी मुलाक़ात

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और उनका परिवार कोरोना जांच में निगेटिव पाए गए हैं। बता दें कि बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के मामा से कानपुर में और जय प्रताप सिंह से कैबिनेट में केशव मौर्या संपर्क में आए थे।

Aditya Mishra
Published on: 21 March 2020 2:40 PM GMT
यूपी के इस डिप्टी सीएम की आई कोरोना की रिपोर्ट, कनिका के मामा से की थी मुलाक़ात
X

लखनऊ: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और उनका परिवार कोरोना जांच में निगेटिव पाए गए हैं। बता दें कि बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के मामा से कानपुर में और जय प्रताप सिंह से कैबिनेट में केशव मौर्या संपर्क में आए थे।

उधर कनिका कपूर के साथ एक पार्टी में शामिल होने वाली राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और सांसद दुष्यंत का कोविड-19 वायरस के लिए किया गया परीक्षण शनिवार को निगेटिव आया है। वहीं उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट निगटिव आई है।

ये भी पढ़ें...कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे ये दिग्गज नेता, अब खुद को किया आइसोलेट



उल्लेखनीय है कि कनिका का कोरोना वायरस के लिए परीक्षण पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह, उनकी मां और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने खुद को पृथक कर लिया था।

वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, ''कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गयी थी। कनिका कपूर, जो कि कोविड-19 संक्रमित पाई गई हैं, वें भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं।" उन्होंने लिखा था, ''सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ़-आइसोलेशन (स्व पृथक) में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं।"

कनिका कपूर पर बड़ी कार्रवाई, लखनऊ पुलिस ने दर्ज की FIR



कनिका के पिता ने कही थी ऐसी बात

कनिका के पिता ने शुक्रवार (20 मार्च) को बताया था कि कनिका मुंबई में एक दिन गुजारने के बाद गत 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। उस वक्त वह बिल्कुल ठीक थीं। पिछले दो दिनों के दौरान उन्हें बुखार और खांसी की शिकायत हुई और हमने एहतियात के तौर पर उनका मेडिकल परीक्षण कराया। आज (20 मार्च) सुबह हमें मालूम हुआ कि वह कोरोना संक्रमित हैं।

300 लोग कनिक की पार्टी में हुए थे शामिल

कनिका ने गत 13, 14 और 15 मार्च को होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में शिरकत की थी। वे छोटे आयोजन थे और कुल मिलाकर कर इनमें 250 से 300 लोगों ने शिरकत की थी। कनिका की शिरकत वाली पार्टियों में अनेक राजनेता और अधिकारी भी शामिल हुए, जिनमें उत्तर प्रदेश के कुछ मंत्री भी हैं।

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह भी कनिका की पार्टी में शामिल हुए थे। राजे और उनके पुत्र हाल में लखनऊ में एक डिनर पार्टी में शामिल हुए थे जहां कनिका भी एक अतिथि थी।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस पर प्रशासन सर्तक, कई दुकानों पर छापेमारी, मचा हड़कंप

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story