×

कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे ये दिग्गज नेता, अब खुद को किया आइसोलेट

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी हैं। उनकी जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई हैं। जिसके बाद उन्हें लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी( केजीएमयू) में भर्ती कराया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 20 March 2020 11:19 AM GMT
कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे ये दिग्गज नेता, अब खुद को किया आइसोलेट
X

लखनऊ: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी हैं। उनकी जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई हैं। जिसके बाद उन्हें लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी( केजीएमयू) में भर्ती कराया गया है। बता दें कि 15 मार्च को ही कनिका लंदन से लखनऊ आई थीं और एयरपोर्ट पर वहां के कर्मचारियों की मिलीभगत से वॉशरूम में छिप कर निकल भागी थीं।

लखनऊ के महानगर में मौजूद गैलेंट अपार्टमेंट में उन्होंने करीब 300 से ज्यादा लोगों को पार्टी भी दी थी। कनिका लखनऊ के ताज होटल में भी गईं थीं। पार्टी में तमाम बड़े अफसर और कई भी नेता शामिल थे।

कनिका में कोरोना वायरस की पुष्टि होने की सूचना के बाद से उनकी पार्टी में शामिल हुए लोग भी दहशत में हैं। जानकारी के मुताबिक भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह भी उस पार्टी में मौजूद थे। बाद में वे संसद भी गए थे। उन्हें जब कनिका में कोरोना वायरस की पुष्टि होने की जानकारी मिली तो उन्होंने शीघ्र ही खुद को आइसोलेट कर लिया।

ये भी पढ़ें...कनिका की कोरोना पार्टी, खतरे में ये दिग्गज नेता और अधिकारी

पार्टी में ये हाई प्रोफाइल लोग हुए थे शामिल

कनिका की पार्टी में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह समेत कई पार्टियों के दिग्गज नेता शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह पार्टी कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद के ससुर आदेश सेठ ने दी थी।

जिसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके बेटे भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह और उनकी पत्नी जैसे कई हाईप्रोफाइल लोग इस पार्टी में मौजूद थे। इसके बाद शालीमार ग्रैंड अपार्टमेंट में हुई एक पार्टी में कनिका शामिल हुईं। इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे।

वसुंधरा ने पार्टी में शामिल होने की बात मानी

वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा है कि कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गयी थी। कनिका कपूर, जो कि #Covid19 संक्रमित पाई गई हैं, वें भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं।



अनुप्रिया पटेल ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री व मिर्जापुर सांसद अनुप्रिया पटेल ने खुद को आइसोलेट(अलग) कर लिया है। उन्होंने यह जानकारी शुक्रवार को ट्वीट कर दी। वे राष्ट्रपति भवन और संसद में सांसद दुष्यंत सिंह से मिली थीं। इसकी वजह से उन्होंने एहतियातन ऐसा कदम उठाया है।

सांसद अनुप्रिया पटेल संसद में दुष्यंत कुमार के बगल में बैठी थीं। साथ ही राष्ट्रपति भवन में भी उनकी सांसद दुष्यंत कुमार से मुलाकात हुई थी। सांसद अनुप्रिया पटेल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह बृहस्पतिवार को एक कार्यक्रम में मौजूद थीं।

उस कार्यक्रम में सहयोगी सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे। सावधानी के तौर पर वह सेल्फ आइसोलेशन में जा रहीं हैं। सरकार द्वारा आवश्यक निर्देशों का पालन करूंगी।



स्वास्थ्य मंत्री ने खुद को किया आईसोलेट

योगी सरकार के स्वाथ्य मंत्री जय प्रताप सिंह अलर्ट हो गए और उन्होंने अपनी कोरोना की जांच कराई है। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह व उनकी पत्नी ने अपने आइसोलेट कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री व उनकी पत्नी, परिजनों व घर में काम करने वाले लोगों के जांच के नमूने लेकर लैबोरेट्री भेजे गए हैं।

कनिका के पिता ने कही ये बात

कनिका कपूर के पिता ने बताया कि लंदन से आने के बाद कनिका तीन पार्टियों में जा चुकी हैं। इस दौरान वह करीब 400 लोगों से मिलीं। कनिका पूर्व सांसद अकबर अहमद डम्पी के यहां पार्टी में शामिल हुई थीं। जिसमें भाजपा के कई बड़े नेता, मंत्री व अधिकारी शामिल हुए थे। वह एक बड़े कारोबारी के घर आयोजित पार्टी में भी गई थीं।

होटल ताज में भी एक कैबिनेट मंत्री और कई आईएएस अफसर, पेज थ्री सेलिब्रिटी, नेता और मंत्री शामिल हुए थे। दोनों ही पार्टियों में कैटरिंग स्टाफ व होटल स्टाफ को हटाकर 500-700 लोग शामिल हुए। कनिका ने कई लोगों के साथ सेल्फी खिंचवाई और हैंडशेक किया। कनिका के परिवार में छह लोग हैं। उनके परिवार की भी स्क्रीनिंग की जाएगी।

कनिका ने दिया ये जवाब

कनिका की ओर से दावा किया जा रहा है कि उन्होंने लखनऊ एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग कराई थी उस दौरान उनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए थे। लेकिन उनकी गलती यह रही कि विदेश से लौटने के बाद भी उन्होंने खुद को 14 दिनों तक एकांतवास में नहीं रखा और सार्वजनिक पार्टियों में शामिल होती रहीं।

बॉलीवुड की इस दिग्गज सिंगर को कोरोना, पूरी फिल्म इंडस्ट्री में मचा हड़कंप

लखनऊ के 5 लोगों में कोरोना की पुष्टि

वहीं इसके बाद अब लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या पांच हो गई है। शुक्रवार को खुर्रमनगर के तीन और महानगर की एक महिला में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित मरीजों के घर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। मरीजों को केजीएमयू ले जाया गया। इसके पहले गुरुवार को दो लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी।

15-20 दिन बेहद संवेदनशील

अब शहरवासियों को कोरोना के संक्रमण से बचाव पर और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आने वाले 15-20 दिन बेहद संवेदनशील हैं।

राजधानी ही नहीं प्रदेशभर में मिल रहे कोरोना मरीजों को लेकर चिकित्सा विशेषज्ञों में भी मंथन का दौर चल रहा है।

सबका जोर भीड़ रोकने पर है। उनका तर्क है कि जब लोगों का आना-जाना कम होगा तो इस वायरस का फैलाव भी कम हो जाएगा।

कनिका पर मचा बवाल: खौफ में पूरा लखनऊ, नहीं मैच हो रहे पापा-बेटी के बयान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story