×

विकास के साथी ने किया सनसनीखेज खुलासा, पुलिस विभाग में मच गया हड़कंप

कानपुर में पुलिस टीम पर हमला करने वाले गैंगस्टर विकास दुबे के साथी दयाशंकर अग्निहोत्री की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं।

Shreya
Published on: 5 July 2020 7:10 AM GMT
विकास के साथी ने किया सनसनीखेज खुलासा, पुलिस विभाग में मच गया हड़कंप
X

कानपुर: कानपुर में पुलिस टीम पर हमला करने वाले गैंगस्टर विकास दुबे के साथी दयाशंकर अग्निहोत्री की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं। दयाशंकर ने पुलिस को बताया कि एनकाउंटर से पहले विकास दुबे को एक फोन आया था। उसने पुलिस को बताया कि पुलिस टीम से मुठभेड़ के दौरान विकास खुद बंदूक से पुलिस पर गोलियां चला रहा था। जिस बंदूक से विकास दुबे पुलिस पर फायरिंग कर रहा था, वह दयाशंक के नाम पर थी।

यह भी पढ़ें: कोरोना का इलाज फ्री: इस सरकारी योजना से मिलेगा लाभ, ऐसे करें अपना नाम चेक

मुठभेड़ से पहले मिली थी पुलिस के आने की जानकारी

दयाशंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उसने गोली नहीं चलाई। उसे कमरे में बंद कर दिया गया था। इसलिए ज्यादा कुछ नहीं देख सका। उसने बताया विकास दुबे के पास एक फोन आया और जानकारी मिली की पुलिस आ रही है। जिसके बाद विकास दुबे ने अपने साथियों को असलहे के साथ घर पर बुलाया था। गौरतलब है कि विकास दुबे के साथ फरार जिन 18 लोगों पर इनाम घोषित किया गया है, उसमें दयाशंकर का नाम पांचवें नंबर पर है। उस पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था।

यह भी पढ़ें: कानपुर कांड में शामिल ये 18 अपराधी, सभी पर 25 हजार का इनाम, नहीं बचेगा कोई

थाने से भी हो सकता है फोन

दयाशंकर का कहना है कि पुलिस दबिश से पहले विकास के पास एक फोन आया था, जो कि थाने से भी हो सकता है। उसने बताया कि गांव के पास एक बगिया में विकास दुबे के गुर्गों की बैठक होती थी। विकास दुबे अपने साथियों को फोन कर बुलाता था।

रविवार सुबह गिरफ्तार हुआ दयाशंकर

बता दें कि कानपुर पुलिस और दयाशंकर के बीच रविवार तड़के करीब चार बजकर 40 मिनट पर कल्याणपुर थाना क्षेत्र में मुठभेड़ हो गई थी। मुठभेड़ के दौरान दयाशंकर के पैर में गोली लग गई। उतर प्रदेश पुलिस ने दयाशंकर के ऊपर 25 हजार का इनाम रखा था। बिकरू गांव में पुलिस पर हुई फायरिंग में दयाशंकर भी शामिल था।

यह भी पढ़ें: US राष्ट्रपति चुनाव में खड़ा हुआ ये शख्स, किया एलान, ट्रंप और जो को देगा टक्कर

पुलिस को दयाशंकर के आने की मिली थी जानकारी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, थाना कल्याणपुर के अंतर्गत शिवली रोड से जवाहरपुरम को जाने वाली रोड पर पुलिया के पास 25 हजार का इनामी अपराधी दया शंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू के होने की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी अजय सेठ के साथ पुलिस टीम ने घेराबंदी करी। इस दौरान पुलिस व अपराधी के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान अपराधी के पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर गिर पड़ा। घायल अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: सावन कल से शुरू: इन 10 चीजों से भगवान शिव होंगे खुश, इस मंत्र का करें जाप

अपराधियों की धरपकड़ में लगी हुई है यूपी पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार थाना चौबेपुर के बिकरू गांव में अपराधी विकास दुबे गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर हुए हमले को लेकर पुलिस ने अपराधी विकास दुबे के साथ कई अन्य लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया था। इन अपराधियों की धरपकड़ में पूरे प्रदेश की पुलिस लगी हुई है।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे की लोकेशन मिली: पुलिस शिकंजे से दूर नहीं, यहां हो सकता है छिपा

दयाशंकर के खिलाफ इन धाराओं में दर्ज है मुकदमा

थाना प्रभारी ने बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया अपराधी दयाशंकर अग्निहोत्री है। इस सम्बन्ध में थाने कल्यानपुर में 864/20 धारा 307,पुलिस मुठभेड व 865/20 धारा 3/25 ए के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। यह अपराधी का मूल निवास ग्राम बिकरू थाना चौबेपुर का रहने वाला है। इसके ऊपर थाना चौबेपुर में 192/20 धारा,147/148/149/302/307/394 व 7 एलए एक्ट में वांछित था। इस के पास से एक तमंचा 315 बोर 2 जिन्दा व 2 खोखा कारतूस 315 बोर के बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें: मुंबई में अलर्ट: समुद्र की ऊंची लहरों से बढ़ी मुसीबत, 4 दिन है सबसे भारी

हत्या की घटना के बाद से ही फरार है विकास दुबे

बता दें कि विकास दुबे घटना के बाद से ही फरार है और अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस वालों की हत्या के बाद विकास दुबे इनोवा कार से भाग गया था। लेकिन सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने विकास की अंतिम लोकेशन ट्रेक कर ली है। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में उसकी मौजूदगी पाई गयी। वहीं पुलिस को आशंका है कि वह औरैया से सटे मध्य प्रदेश की ओर भाग सकता है।

यूपी पुलिस को विकास दुबे की तलाश

चौबेपुर थाना क्षेत्र स्थित अपने गाँव से पुलिसकर्मियों पर हमला कर फरार हुए गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश जारी है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए प्रदेश के 7000 पुलिसकर्मी ऑपरेशन में लगाए गए हैं। चौबेपुर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। विकास दुबे पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया है। उसके सारे बैंक खाते सील कर दिये गए हैं। सर्च ऑपरेशन के लिए 20 टीमों का गठन कर दिया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/VID-20200705-WA0005.mp4"][/video]

रिपोर्टर- अवनीश कुमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story