×

दर्जनों लाशें गंगा किनारे! देखकर कांप उठी सबकी रूह, जाने पूरा मामला

खनन माफिया बेखौफ होकर गंगा समेत तमाम नदियों पर सरेआम खनन कर रहे हैं। नया मामला उन्नाव से है जहां अवैध खनन से गंगा के परियर घाट पर दफन करीब 100 शव शुक्रवार को बाहर आ गए, जिससे ग्रामिणों में दहशत व्याप्त है।

Harsh Pandey
Published on: 14 Dec 2019 11:52 AM GMT
दर्जनों लाशें गंगा किनारे! देखकर कांप उठी सबकी रूह, जाने पूरा मामला
X

उन्नाव: प्रदेश में इस वक्त अवैध खनन किस तरह हो रहा है यह बात किसी से छुपी नहीं है, खनन माफिया बेखौफ होकर गंगा समेत तमाम नदियों पर सरेआम खनन कर रहे हैं। नया मामला उन्नाव से है जहां अवैध खनन से गंगा के परियर घाट पर दफन करीब 100 शव शुक्रवार को बाहर आ गए, जिससे ग्रामिणों में दहशत व्याप्त है।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

दरअसल, गंगा के परियर घाट पर दफन करीब 100 शव शुक्रवार को बाहर आ गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जंगली जानवरों द्वारा शवों को नुकसान पहुंचाते देख ग्रामीणों ने एसडीएम दिनेश कुमार को सूचना दी।

ग्रामीणों ने लगाया आरोप...

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि अवैध खनन के कारण कब्रें खुद गईं, इस कारण शव बाहर दिखाई देने लगे। हालांकि मामले को बढ़ता देख, प्रशासन ने आनन-फानन में सभी शवों को बालू में दबा दिया।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

https://www.facebook.com/newstrack/videos/1433801850112562/

खनन का पट्टा पांच साल के लिए आवंटित...

सरकार ने मई व जुलाई में यहां 286 नम्बर भूमि पर 104 बीघा भूमि पर खनन का पट्टा पांच साल के लिए आवंटित किया है। पहले हुए खनन से गंगा नदी की धारा में कई जगह गढ्ढे तो हुए ही, साथ ही कई धाराएं भी हो गई हैं।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

स्नान घाट समाप्त हो जाने का अंदेशा ग्रामीणों को बना हुआ है। मनमाने तरीके से बालू खनन को लेकर पुरोहितों व ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story