×

'आप' का यूपी में प्रवेश: मनीष सिसौदिया पहुंचे लखनऊ, भाजपा को दी चुनौती

दिल्ली के मुख्यमंत्री और "आप" के मुखिया केजरीवाल के ऐलान के तुरंत बाद यूपी सरकार के प्रवक्‍ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने यूपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और दिल्‍ली सरकार को कई मोर्चों पर फेल बताया था।

Newstrack
Published on: 22 Dec 2020 11:40 AM GMT
आप का यूपी में प्रवेश: मनीष सिसौदिया पहुंचे लखनऊ, भाजपा को दी चुनौती
X
"आप" का यूपी में प्रवेश: मनीष सिसौदिया पहुंचे लखनऊ, भाजपा को दी चुनौती

लखनऊ: "आप" के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने के साथ ही आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां बढ़ गई है। इसीके साथ आम आदमी पार्टी और भाजपा नेताओं के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और "आप" के मुखिया केजरीवाल के ऐलान के तुरंत बाद यूपी सरकार के प्रवक्‍ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने यूपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और दिल्‍ली सरकार को कई मोर्चों पर फेल बताया था। अब दिल्‍ली सरकार के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसौदिया ने लखनऊ पहुंचकर सिद्धार्थनाथ सिंह को शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य के मुद्दे पर बहस की चुनौती दी। इस दौरान आप सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहे।

मनीष सिसौदिया आज लखनऊ में

बता दें कि दिल्‍ली सरकार के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसौदिया आज मंगलवार को लखनऊ पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर आप कार्यकर्ताओं ने उनका स्‍वागत किया। बाद में एक प्रेस कांफ्रेंस में मनीष सिसौदिया ने कहा कि उन्‍हें अच्‍छा लग रहा है कि पहली बार यूपी की राजनीति में शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, बिजली, पानी जैसे मुद्दे उठ रहे हैं। इन मुद्दों पर बहस की बात कह रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि पिछले चार साल से यूपी में भाजपा की सरकार है लेकिन यूपी में लोग पूछ रहे हैं कि हमें क्‍या मिला। पांच साल में दिल्‍ली में सरकारी स्‍कूल अच्‍छे हो गए। यहां हालत खराब है।

CM Manish Sisodia in lucknow-2

दिल्‍ली में सरकारी स्‍कूलों के रिजल्ट 98 प्रतिशत आने लगे

दिल्‍ली में सरकारी स्‍कूलों के बच्‍चों के नतीजे 98 प्रतिशत आने लगे। यूपी में सरकारी स्‍कूलों के बच्‍चों के नतीजे 70 से 75 प्रतिशत पर अटके हुए हैं। दिल्‍ली में प्राइवेट स्‍कूलों की फीस नहीं बढ़ने दी गई। यूपी में कई गुना बढ़ गई। दिल्‍ली में 70 से 80 प्रतिशत लोगों को बिजली फ्री मिल रही है। यूपी में बिजली की दरें लगातार बढ़ रही हैं। दिल्‍ली में बिजली-पानी चौबीसों घंटे आता है। यूपी में कितनी आती है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि यूपी में चार सालों में हालत बद से बदतर हो गई है।

CM Manish Sisodia in lucknow-3

ये भी देखें: जौनपुर: कुलपति प्रो.निर्मला एस. मौर्य ने चयनित स्वयंसेवकों का किया स्वागत

सीएम केजरीवाल के यूपी से चुनाव लड़ने के ऐलान से बीजेपी बौखलाई

डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जबसे यूपी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है तबसे यूपी सरकार बौखलाई हुई है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार के मंत्रियों ने चुनौती दी है कि दिल्ली के गवर्नेंस मॉडल और यूपी के मॉडल पर वे खुली बहस के लिए तैयार हैं।

सिसौदिया ने कहा कि जिस दिन सिद्धार्थनाथ सिंह जी ने यह चुनौती दी थी उसी दिन उन्‍होंने (सिसौदिया ने) कहा था कि मैं आपका निमंत्रण स्वीकार करता हूं। लेकिन उसके बाद आज तक सिद्धार्थनाथ सिंह ने समय और स्थान नहीं बताया। सिसौदिया ने कहा कि उन्‍हें उम्मीद है कि पिछले चार साल के दौरान यूपी सरकार ने शिक्षा, बिजली और रोज़गार के क्षेत्र में जो काम किए हैं उन पर खुली बहस के लिए मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह जरूर आएंगे।

CM Manish Sisodia in lucknow-5

ये भी देखें: कोरोना पर सतर्क हुए सीएम योगी, क्वारंटीन पर दिए सख्त आदेश

मैं आपका निमंत्रण स्वीकार करता हूं- सिसौदिया

मैंने उसी समय सिद्धार्थनाथ सिंह जी को कहा था कि मैं आपका निमंत्रण स्वीकार करता हूं। अभी तक उन्होंने समय और स्थान नहीं बताया है। उम्मीद है कि पिछले चार साल में यूपी सरकार ने शिक्षा, बिजली और रोज़गार के लिए जो काम किए होंगे उस पर खुली बहस के लिए मंत्री जी आएंगे: मनीष सिसोदिया

उन्‍होंने कहा कि खुली बहस के लिए यूपी के मंत्री की चुनौती को स्‍वीकार करके वह लखनऊ आए हैं। आज पूरे दिन लखनऊ में ही रहेंगे। मंत्री जी मुझे बताएं कि कहां आना है। मैंने तो उसी दिन उनका निमंत्रण स्‍वीकार कर लिया था। अभी तक उन्होंने समय और स्थान नहीं बताया।

CM Manish Sisodia in lucknow-6

ये भी देखें: यूपी बना नंबर वन: उच्च शिक्षा का लहराया परचम, पूरा हुआ सीएम योगी का संकल्प

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story