×

CAA हिंसा: दंगाईयों को भड़का रहे विपक्षी दल: डा. दिनेश शर्मा

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने विपक्षी दलों खासतौर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर उपद्रवियों व दंगाईयों को भड़काने का आरोप लगाया है।

Harsh Pandey
Published on: 22 Dec 2019 3:16 PM GMT
CAA हिंसा: दंगाईयों को भड़का रहे विपक्षी दल: डा. दिनेश शर्मा
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने विपक्षी दलों खासतौर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर उपद्रवियों व दंगाईयों को भड़काने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव समेत उनकी पार्टी के नेता यूपी के विभिन्न शहरों में उपद्रवी तत्वों के साथ खड़े हुये दिखाई दिये। उन्होंने अखिलेश यादव से सवाल किया कि अखिलेश बताएं कि सीएए को लेकर उनकी आपत्ति क्या है।

उपमुख्यमंत्री ने अखिलेश के बयान को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि सपा अध्यक्ष विरोध सीएए का करा रहे हैं और बात एनआरसी की कर रहे हैं, जो अभी लागू ही नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

भोले-भाले लोगों को भड़काकर हिंसा की ओर कर रहे रूख...

डा. शर्मा ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ में भोले-भाले लोगों को भड़काकर हिंसा की ओर रूख अख्तियार करने के लिए विवश कर रहे हैं। सपा के एक विधायक कानपुर में हिंसा को भड़काते हुए नजर आये।

उन्होंने कहा कि अखिलेश के घर के ही लोग इस मामले पर सहमत नहीं है। अपर्णा यादव ने नागरिकता संशोधन एक्ट की तारीफ की है और सपा मुखिया समाज में गलत मैसेज देकर बवाल कराने में अपनी भूमिका अदा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर 19 दिसम्बर को लखनऊ में जो हिंसा हुई, उस प्रदर्शन में बाहरी लोगों ने तोड़फोड़ की है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों से पूछताछ और जो पकड़े गए हैं उसके आधार पर पापुलर फ्रंट आफ इंडिया के लोगों का हाथ नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि बाहरी लोग आकर हिंसा फैला रहे हैं।

उन्होंने बताया कि विपक्षियों की अफवाह के कारण यूपी में 21 जिलों में प्रदर्शन किया गया। अभी तक 15 लोग मारे गए हैं, 500 से ज्यादा खोखे बरामद किए गए हैं। इस प्रदर्शन में योजनाबद्ध तरीके से अवैध असलहों का इस्तेमाल किया गया। अभी तक 124 अभियोग पंजीकृत किये गए हैं।

वोट बैंक के लिए हो रही राजनीति...

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस कानून से किसी को नुकसान नहीं होगा। मुस्लिम लोग विपक्षियों के भ्रम में न आयें, इस कानून को किसी भी प्रकार का मुस्लिम भाईयों को नुकसान नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल वोट बैंक की राजनीति के कारण एक सम्प्रदाय विशेष के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। शांति व्यवस्था कायम करने को लेकर सरकार कोई भी समझौता नहीं सकती।

सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाने वाले को चिन्हित किया जा रहा...

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में जो लोग भी भ्रम फैला रहे हैं, उसको चिन्हित किया जा रहा है। कांग्रेस के नेता भी उन्माद फैलाने वाला बयान दे रहे हैं, जबकि नागरिक संशोधन अधिनियम किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं है। हिंदू भी हमारे हैं, मुस्लिम भी हमारे हैं।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

निर्दोष के खिलाफ नहीं होगी कार्रवाई...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बदला लिए जाने संबधी बयान पर डा. शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का मत है कि राजकीय संपत्ति का जो नुकसान होता है उसकी भरपाई नुकसान करने वालों से किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार का निर्देश है कि एक भी निर्दोष के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी, लेकिन दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story