×

दहेज के लिए विवाहिता के साथ किया ऐसा? जानकर कांप जाएगी रूह

बिधूना कोतवाली में बुधवार को कस्बे के गीतापुरम मोहल्ले में एक 20 वर्षीय नवविवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थतियों में फांसी पर झूलता मिला।

Ashiki
Published on: 10 Jun 2020 4:42 PM GMT
दहेज के लिए विवाहिता के साथ किया ऐसा? जानकर कांप जाएगी रूह
X

औरैया: बिधूना कोतवाली में बुधवार को कस्बे के गीतापुरम मोहल्ले में एक 20 वर्षीय नवविवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थतियों में फांसी पर झूलता मिला। मृतिका के मायके के लोगों ने दहेज की खातिर हत्या कर शव फांसी पर लटका देने का आरोप लगाया है। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच की और नमूने लिये।

ये भी पढ़ें: कश्मीरी पंडित की हत्या पर गुस्से में कंगना, कहा- सेकुलरिज्म का पाठ पढ़ाने वाले चुप क्यों?

मृतिका का तीन माह पूर्व ही विवाह हुआ था। तीन दिन पहले ही वह अपने मायके से ससुराल आयी थी। कोतवाली पुलिस एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह ने मौके पर पहुंच कर जांच पडताल की। मृतिका का पति ससुर सुबह से ही गायब हैं। बुधवार को अंशू पत्नी राजन सिंह कुशवाहा का शव दूसरी मंजिल पर कमरे में छत के पंखे से झूलता मिला। मृतिका के पति राजन की दादी शकुन्तला देवी ने जैसे ही मकान की छत की दूसरी मंजिल पर कमरे में जाकर देखा तो होश उड़ गये। शकुन्तला ने कोतवाली पहुंच कर घटना की सूचना दी। सूचना मिलने पर कस्बा प्रभारी सुरजीत पाल इंस्पेक्टर क्राइम निर्भय चंद सीओ मुकेश प्रताप सिंह आदि पहुंच गये। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर नमूने लिये।

ये भी पढ़ें: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, भारत और इन देशों के बीच जल्द शुरू होंगी उड़ानें

पति ससुर आदि स्वजन सुबह से बाहर थे। पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह ने कहा मृतिका का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा जायेगा। कहा कि मृत्यु का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। सूचना मिलने पर मृतिका की मां कुंती देवी पत्नी महेन्द्र सिंह परिहार आदि भी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने हत्याकर शव फांसी पर लटका दिये जाने का आरोप लगाया है। मृतिका के पिता भाई गुजरात में प्राइवेट नौकरी करते हैं।

ये भी पढ़ें: CM योगी के बयान पर नेपाल को लगी मिर्ची, अब कहने लगा ये बात

मृतिका के मायके के स्वजनों ने कहा कि राजन द्वारा अक्सर अतिरिक्त दहेज की मांग की जाती थी। 16 फरवरी 2020 को भी शादी से पहले दहेज का दबाव वनाया गया था जिस पर अतिरिक्त दहेज में एक लाख रुपये नकद दिया था जबकि दान दहेज का भी काफी सामान दिया गया था। कहा कि ससुराली जनों द्वारा अक्सर प्रताणित किया जाता था।

ये भी पढ़ें: Delhi में पड़ा अकाल CM Kejriwal ने लिया ये बड़ा फैसला, अब करेंगे ये काम

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

Ashiki

Ashiki

Next Story