×

जिलाधिकारी ने लॉकडाउन में दी ढील, अयोध्या में खुलेंगी ये सभी दुकानें

लॉकडाउन के दौरान जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में टेलीविजन नेटवर्क व मोबाइल रिचार्ज और मोबाइल रिपेरिंग हेतु मोबाइल वर्कशॉप व इलेक्ट्रिक की 46 दुकानों को सशर्त कार्य करने की अनुमति प्रदान की गई है।

Ashiki
Published on: 29 April 2020 2:27 PM GMT
जिलाधिकारी ने लॉकडाउन में दी ढील, अयोध्या में खुलेंगी ये सभी दुकानें
X

अयोध्या: लॉकडाउन के दौरान जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में टेलीविजन नेटवर्क व मोबाइल रिचार्ज और मोबाइल रिपेरिंग हेतु मोबाइल वर्कशॉप व इलेक्ट्रिक की 46 दुकानों को सशर्त कार्य करने की अनुमति प्रदान की गई है। समस्त प्रक्रियाओं में मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य होगा। साथ ही समय-समय पर साबुन पानी व सैनेटाइजर से हाथो को सैनेटाइज भी करते रहना होगा।

ये पढ़ें...पाकिस्तान में हिंदू MLA कोरोना पॉजिटिव, राजस्थान के शाही परिवार से है संबंध

जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई सूची के प्रतिष्ठान अपने मोबाइल नंबर को होम डिलीवरी हेतु सार्वजनिक करने के साथ अपने प्रतिष्ठान के मुख्य स्थान पर मोबाइल नंबर का पंपलेट होम डिलीवरी हेतु चस्पा करेंगे तथा अपने प्रतिष्ठान पर भीड़ नहीं लगने देंगे, संबंधित प्रतिष्ठान सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खोलेंगे एवं उपकरणों की होम डिलीवरी कराएंगे। लेकिन ऑनकाल शाम 6 बजे तक अपने मैकेनिक को शिकायत के निवारण हेतु भेजेंगे। रिचार्ज व रिपेरिंग में मुनाफाखोरी न करके न्यूनतम मूल्य व पारिश्रमिक ही लेगें अन्यथा सख्त कार्यवाही होगी। कुल 27 प्रतिष्ठान को अनुमति दी गई है। इस दौरान दुकानों के शटर खुले नहीं रहेंगे।

ये पढ़ें...BJP ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- चिदंबरम से ट्यूशन लें राहुल गांधी

कोविड-19 के रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है। जिसके दृष्टिगत जिला प्रशासन द्वारा जनपद की अन्य जिलों से लगने वाली सभी सीमाओं सील किया गया है। जनपदों की सीमा के सभी प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगा कर वहां पर 24 घंटे स्वास्थ विभाग व पुलिस विभाग की टीमें तैनात की गई हैं। अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी भी प्रकार के वाहनों व व्यक्तियों को जनपद की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति हेतु जनपद में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों का थर्मल स्कैनिंग किया जा रहा है तथा उनका नाम पता मोबाइल नंबर भी नोट किया जा रहा है।

ये पढ़ें... लॉकडाउन: फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, छात्रों के लिए गृह मंत्रालय ने नई गाइडलाइन तैयार की

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व एसएसपी आशीष तिवारी ने आज जनपद के बस्ती व गोंडा बॉर्डर का स्थलीय निरीक्षण किया तथा सीमा पर तैनात मेडिकल व पुलिस विभाग की टीमों को जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

अधिकारी द्वारा नवीन मंडी स्थल का भी निरीक्षण किया गया। मंडी में भीड़-भाड़ न लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम हेतु जारी किये गए सभी निर्देशों का अनुपालन करने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी व एसएसपी ने इसके उपरांत अयोध्या शहर के फतेहगंज, देवकाली, बेनीगंज से नया घाट, नियावां, रिकाबगंज, चैक आदि का भ्रमण कर लॉक डाउन की स्थिति का जायजा लिया गया।

ये पढ़ें... सीएम ममता बनर्जी ने लॉकडाउन में छूट देने के लिए तैयार किया ये खास प्लान

अयोध्या 29 अप्रैल मण्डलायुक्त एमपी अग्रवाल, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा आज प्रयागराज से छात्रो को लेकर आ रही रोडवेज की बस जो कुशीनगर जा रही थी, उस बस का आज प्रातः लगभग 5 बजे बीकापुर में एक्सीडेन्ट हो गया। उस बस में जो छात्र सवार थे उसमें छात्रों को मामूली चोटे आई है, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया तथा अधिकारियों द्वारा घटना स्थल व जिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया। सम्बन्धित चिकित्सकों को निर्देश दिया गया कि सभी का आवश्यक निःशुल्क उपचार करे तथा छात्रों के परिजनो को एवं जिला प्रशासन कुशीनगर को इसकी सूचना दे दी गई है।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

ये पढ़ें... लॉकडाउन: फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, छात्रों के लिए गृह मंत्रालय ने नई गाइडलाइन तैयार की

ये क्या बोल गई डीएम श्रावस्ती, ऑडियो हो रहा जमकर वायरल, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Ashiki

Ashiki

Next Story