×

प्रवासी मजदूरों के आगमन से पहले डीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने रविवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

Ashiki
Published on: 10 May 2020 4:44 PM GMT
प्रवासी मजदूरों के आगमन से पहले डीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
X

मिर्जापुर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने रविवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। प्रवासी मजदूरों के आगमन के पूर्व रेलवे स्टेशन का निरीक्षण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए निर्देश भी दिया। प्रवासी मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आएगी जिसके लिए प्लेटफॉर्म पर सोशल डिस्टेंसिंग घेरा बनया गया है।

ये भी पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें! 12 मई से कर सकेंगे ट्रेन का सफर, बस करना होगा ये काम

जानकारी के लिए बता दें कि 14 मई को मीरजापुर जिले के लिए पहली स्पेशल ट्रेन 1200 प्रवासी लोगों को लेकर सूरत से रवाना होगी। जिसकी तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी कोई कसर नही छोड़ना चाहते। इसलिए पहले से ही जिलाधिकारी एहतियात बरतने में जुट गए हैं। प्रवासी मजदूरों को रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा। प्रत्येक प्रवासियों के मेडिकल जांच की व्यवस्था की गयी है। शासन द्वारा स्टेशन पर ही प्रत्येक प्रवासी मजदूरों का मेडिकल जांच कराने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें: पहली मई से आज तक रेलवे ने चलाई 366 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, सबसे ज्यादा आईं यूपी

उसके बाद प्रवासियों को प्रत्येक गांव में गठित की टीम की निगरानी में होम क्वारनटीन में रहना होगा। इस निगरानी टीम के सदस्य और नोडल अधिकारी प्रवासियों के ऊपर निगरानी रखने की जिम्मेदारी दी गयी है। प्रवासी मजदूरों को होम क्वारनटीन कराने लिए और उनकी देखरेख उनके ऊपर पैनी नजर नामित टीम के लोग रखेंगे। इसमें कोई भी लापरवाही सामने आती है तो शासन बर्दास्त नही करेगा।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे मिर्ज़ापुर

ये भी पढ़ें: दिल्ली में मौत के आंकड़े पर गरमाई सियासत, BJP के हमले पर आप का करारा जवाब

औरैया से मदर्स-डे स्पेशल: राष्ट्रीय कवि अजय अंजाम ने इस तरह दी मां को श्रद्धांजलि

गर्भवती महिला और बच्चे: हजारों पर आफत का पहाड़, बुरी तरह फंसे यूपी बॉर्डर पर

Ashiki

Ashiki

Next Story