×

Jalaun News: हाईवे पर दिखा ई-रिक्शा तो खैर नहीं, DM ने अफसरों को दिए ये निर्देश

Jalaun News: जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने निर्देशित करते हुये कहा कि 18 वर्ष के कम आयु के ई-रिक्शा चालकों के विरूद्ध सघन अभियान चलाया जाये। ई-रिक्शा व ऑटो रिक्शा किसी भी स्थिति में हाईवे पर न जाने दिया जाये।

Afsar Haq
Published on: 6 April 2023 7:45 PM GMT
Jalaun News: हाईवे पर दिखा ई-रिक्शा तो खैर नहीं, DM ने अफसरों को दिए ये निर्देश
X
जालौन में हाईवे पर ई-रिक्शा प्रतिबंधित जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने अफसरों को दिए निर्देश- Photo- Newstrack

Jalaun News: सड़क सुरक्षा की व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त बैठक करते हुए सभी अधीनस्थों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए ई रिक्शा चालकों एवं ऑटो चालकों के लाइसेंस व नंबर एवं उनके खड़े होने की स्टैंड की व्यवस्था सुनिश्चित करें। जिससे शहर के अलावा सड़क सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सके। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों सड़कें दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए।

समस्त ई-रिक्शा चालकों के लिए लाईसेन्स होगा अनिवार्य

जालौन सड़क सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करती हुई जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने परिवहन विभाग एवं नगर पालिका को निर्देशित करते हुये कहा कि ई-रिक्शा के लिये स्टैण्ड हेतु स्थान चिन्हित करें। उन्होंने कहा कि शहर के अन्दर समस्त ई-रिक्शा के लिये रूट निर्धारित किया जाये। समस्त ई-रिक्शा चालकों के लिए लाईसेन्स अनिवार्य होगा, बिना लाईसेन्स के चालकों के द्वारा ई-रिक्शा व ऑटो रिक्शा चलाने पर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने निर्देशित करते हुये कहा कि 18 वर्ष के कम आयु के ई-रिक्शा चालकों के विरूद्ध सघन अभियान चलाया जाये। ई-रिक्शा व ऑटो रिक्शा किसी भी स्थिति में हाईवे पर न जाने दिया जाये। ऐसा करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जायेगी।

हाईवे पर अवैध कटों को शीघ्र ही बन्द कराया जाये

उन्होंने ई-रिक्शा व ऑटो रिक्शा यूनियन के पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि समस्त ई-रिक्शा व ऑटो रिक्शा का फिटनेस अनिवार्य रूप से कराया जाये। शहर में जाम की समस्या उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि ऑटो रिक्शा पर रूट व वैलिडिटी अवश्य अंकित कराये। उन्होंने एनएचएआई एवं लोक निर्माण विभाग को निर्देशित करते हुये कहा कि मार्गो पर स्थित अवैध कटों को शीघ्र ही बन्द कराया जाये, साथ ही दुर्घटना स्थलों पर साइन बोर्ड लगाया जाये। निर्देशित करते हुये कहा कि समस्त विद्यालयों की वाहनों की फिटनेस अभियान चलाकर सुनिश्चित करायी जाये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।

बैठक के दौरान नगर मजिस्ट्रेट राम प्रकाश, क्षेत्राधिकारी सदर गिरजा शंकर त्रिपाठी, सम्भागीय परिवहन अधिकारी(प्रशासन) सौरभ कुमार, सम्भागीय परिवहन अधिकारी(प्रवर्तन) विनय पाण्डेय, जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पण्डित, टोल प्लाजा मैनेजर केके शुक्ला ई-रिक्शा व ऑटो रिक्शा के पदाधिकारी आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story