×

मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ DM की बैठक, ईद पर जारी हुआ ये आदेश

कोरोना महामारी के बीच जिला प्रशासन पाक रमजान माह व ईद के त्यौहार के बाबत शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।

Ashiki
Published on: 18 May 2020 2:42 PM GMT
मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ DM की बैठक, ईद पर जारी हुआ ये आदेश
X

अयोध्या: कोरोना महामारी के बीच जिला प्रशासन पाक रमजान माह व ईद के त्यौहार के बाबत शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। जिस कड़ी में जिला मुख्यालय पर जिला अधिकारी कार्यालय के सभाकक्ष में मुस्लिम धर्मगुरुओ/मौलानाओं/कमेटियों के साथ सौहार्द पूर्व वातावरण में बैठक संपन्न हुई।

ये भी पढ़ें: कोरोना पर चीनी राष्ट्रपति ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, जांच की मांग को लेकर कही ऐसी बात

बैठक में डीएम अनुज कुमार झा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी की उपस्थिति में यह तय किया गया सभी लोग अपने-अपने घरों में ईद का त्योहार मनायें व नमाज अदा करें। जिलाधिकारी ने सभी धर्मगुरुओं से अनुरोध किया कि वे भी अपने-अपने क्षेत्रों में अपील करें कि आने वाले ईद के त्योहारों को सादगी के साथ अपने-अपने घर पर ही मनाएं तथा 22 मई (शुक्रवार) को अलविदा की नमाज व चन्द्र दर्शन के अनुसार 24 अथवा 25 मई को ईद की नमाज सभी लोग अपने-अपने घरों पर ही पढ़ें।

जिलाधिकारी ने कहा कि त्योहारों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, यह प्रयास करें कि किसी बाहरी से शारीरिक संपर्क न हो। थोड़ी-थोड़ी देर पर हाथों को सैनिटाइज करते रहे। बहुत आवश्यक होने पर ही घर का एक युवा सदस्य ही बाहर निकले। घरों से अनावश्यक बाहर निकलने से बचें।

बैठक में जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि लॉकडाउन की एडवाइजरी व गाइडलाइन में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जनपद अभी ऑरेंज जोन में है, अतः लॉकडाउन-3 मे जो प्रतिबंध थे वे यथावत लागू रहेंगे। कोई अतिरिक्त छूट नहीं दी गई है। हमने एक भी शादी-विवाह कार्यक्रम को अनुमति नहीं दी है। इस समय जनपद में बाहर से बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक/व्यक्ति आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 6 साल की बच्ची का कमाल, कोरोना योद्धाओं को सलामी का दीया अनोखा आइडिया

उन्हें व्यवस्थित करना हमारे लिए एक बड़ा चैलेंज है जिसके लिए जिला प्रशासन दिन रात मेहनत कर रहा है। इन परिस्थितियों में हमारा प्रयास है कि सभी प्रवासी श्रमिकों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जायँ। जिले को रेड जोन में जाने से बचाने के लिए सारे प्रयास करने हैं।

इस अवसर पर एस एस पी आशीष तिवारी ने कहा की जो लोग जहाँ है वहीं रहें। सरकार की गाइड लाइन का पालन करें और हमारा सहयोग करें। कोरोना से हम सभी को मिलकर लड़ना ही नहीं उसे परास्त करना करना है। बैठक में जाकिर हुसैन पाशा, मोहम्मद शमशुल कमर कादरी, हाजी मोहम्मद हनीफ, मुनीर आब्दी, नदीम रजा जैदी, हामिद जाफर, मोनू मिर्जा, जमील अहमद, ताजुद्दीन, मोहम्मद आजम कादरी ,वसीम हैदर, एजाज अहमद, डॉ नजमुल हसन गनी, साहिबे आलम, अब्दुल कयूम, मोहम्मद नईम खान ,मुफ्ती मेराज, नदीम सिद्दीकी एडवोकेट, काजी मोहम्मद इमरान ,सैयद मोहम्मद आसिफ फिरदौसी, इरफान अहमद, मुमताज अली, जाहिद खान वारसी, मुक्ति समसुल कमर, आदि धर्मगुरू व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: UP: गौतमबुद्ध नगर में आज 31 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, संक्रमितों की संख्या हुई 281

जिला मजिस्ट्रेट अनुज कुमार झा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के साथ अचानक निरीक्षण में पहुंचे फल व सब्जी मंडी। वहां ट्रक से बिना मास्क लगाए कुछ श्रमिक ट्रको से फल उतारते मिले ,जिसपर मंडी सचिव के समक्ष अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने मंडी सचिव को मेसर्स सिराज फ्रूट कंपनी, चबूतरा नंबर 5ध्20 प्रो0 मो0 सिराज को प्रदत्त लाइसेंस को 15 दिन तक के लिये निलंबित का आदेश दिया के साथ, आदेश का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिए।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: BJP सरकार के अदूरदर्शी फैसलों के चलते श्रमिकों की जिंदगी हुई नर्क: अखिलेश

Ashiki

Ashiki

Next Story