×

पुलिस को कोरोना से बचाने के लिए डॉक्टर ने उठाया ये कदम, करेंगे तारीफ

इन दिनों कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी बड़ी संख्या में कोरोना महामारी की चपेट में आ रहे हैं, ऐसे में पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए अब डॉक्टर इनके मददगार साबित हो रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 3 May 2020 6:50 PM GMT
पुलिस को कोरोना से बचाने के लिए डॉक्टर ने उठाया ये कदम, करेंगे तारीफ
X

प्रयागराज: इन दिनों कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी बड़ी संख्या में कोरोना महामारी की चपेट में आ रहे हैं, ऐसे में पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए अब डॉक्टर इनके मददगार साबित हो रहे हैं।

प्रयागराज में एक डॉक्टर ने पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए पुलिस स्टेशन में जाकर जागरूकता अभियान शुरू किया है। इस अभियान की शुरुआत शहर के धूमनगंज थाने से हुई जहां आज नारायण स्वरूप अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव सिंह पुलिस स्टेशन पहुंचे और पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए सुझाव दिए।

यह भी पढ़ें...भोजन के लिये जाने से भड़के रेल अधिकारी, अपने ही कोरोना योद्धा को पीटा

लॉकडाउन में तैनात पुलिस कर्मियों में कोरोना पॉजिटिव के मामले तेज़ी से बढ़ रहे है इसी के चलते प्रयागराज में डॉक्टर ने पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान शुरू किया है। डॉक्टर राजीव सिंह ने पुलिस स्टेशन में जाकर पुलिस कर्मियो को ड्यूटी करते समय कोरोना से बचाव के तरीक़े बताये और पुलिस कर्मियों को जागरूक किया। उनका कहना की कोरोना वारियर्स में सबसे पहले पुलिस कर्मी ही संक्रमण के खतरे के शिकार होते हैं, क्योंकि इनका सीधा सम्पर्क कोरोना संक्रमित लोगों से होता है। इन पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाव की पूरी जानकारी नहीं होने के चलते आज बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें...हाईकोर्ट के बाद सत्र न्यायालय ने भी खिसकाई तारीखें, इन मुकदमों की सुनवाई इस दिन

प्रयागराज में पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाव का यह पहला अभियान है। आज पूरा देश करोना महामारी जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। ऐसे में पुलिसकर्मी और मेडिकल टीम करोना वायरस से लड़ने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। इसी वायरस की लड़ाई के बीच कई ऐसे पुलिसकर्मी सामने आए है जिनको ड्यूटी के दौरान कोरोना जैसी गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ा और पुलिस कर्मियों में लगातार कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे है।

यह भी पढ़ें...गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन, लॉकडाउन में सिर्फ इनको मिलेगी यात्रा की इजाजत

ऐसे में सभी पुलिस कर्मी जो इस वक्त अपनी ड्यूटी कर रहे हैं उनको अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंता है और मुश्किल की इस घड़ी में एक डॉक्टर ने पुलिस कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए जागरूकता अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान में पुलिसकर्मियों को कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से बचाव के लिए तरीके बताए जा रहे है और पुलिस कर्मी किस प्रकार से इस संक्रमण से बच सकते हैं इसके बारे में विस्तार पूर्वक डॉ राजीव पुलिसकर्मियों को जानकारी दे रहे हैं।

रिपोर्ट: मनीष वर्मा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story