×

भोजन के लिये जाने से भड़के रेल अधिकारी, अपने ही कोरोना योद्धा को पीटा

एक ओर जहां पूरा देश कोरोना के प्रकोप से परेशान और लाॅकडाउन में है तो वहीं इस महामारी से लड़ने वाले कोरोना योद्धाओं पर फूल वर्षा कर सम्मान करके उनकी जय जय कार भी हो रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 3 May 2020 6:33 PM GMT
भोजन के लिये जाने से भड़के रेल अधिकारी, अपने ही कोरोना योद्धा को पीटा
X

गोंडा: एक ओर जहां पूरा देश कोरोना के प्रकोप से परेशान और लाॅकडाउन में है तो वहीं इस महामारी से लड़ने वाले कोरोना योद्धाओं पर फूल वर्षा कर सम्मान करके उनकी जय जय कार भी हो रही है। इस बीच गोंडा के रेल अधिकारियों की एक शर्मनाक हरकत भी सामने आई है। यहां थर्मल स्क्रीनिंग के लिए ड्यूटी पर लगे रेल कर्मचारी को रेल के अधिकारी और कर्मचारियों ने पीट दिया। इससे रेल कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया है।

क्या है पूरा मामला

गोंडा डीजल लाॅबी में टेक्नीशियन पद पर कार्यरत कर्मचारी मनोज यादव को अधिकारियों ने कू्रलाबी पर थर्मल स्क्रीनिंग के लिए ड्यूटी पर लगाया था। अधिकारियों ने ड्यूटी पर लगाऐ जा रहे इस कोरोना योद्धा को स्वयं की रक्षा के लिए पीपीई किट के साथ ही अन्य सुविधाएं उपलब्ध जैसे मास्क, हैंड गलब्स इत्यादि भी उपलब्ध नहीं कराया। जबकि रेलवे के मण्डल कार्यालय से भारी मात्रा में उक्त कोरोना रक्षक सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें...हाईकोर्ट के बाद सत्र न्यायालय ने भी खिसकाई तारीखें, इन मुकदमों की सुनवाई इस दिन

इसके बावजूद पीड़ित मनोज यादव ने थर्मल स्क्रीनिंग का कार्य करना शुरू किया। ड्यूटी पर अकेले तैनात कोरोना योद्धा मनोज यादव क्रू कंट्रोलर को सूचना दे दोपहर का भोजन करने बगल के अपने कार्यालय में चले गए। इससे नाराज कू्रलाबी के सेकंड प्रभारी चालक मेल आरएस मिश्रा पहले मनोज को बुरा भला कहना शुरू कर दिया, जिससे दोनों में वाद विवाद शुरू हो गया। अभी आपसी विवाद चल ही रहा था कि वहां मौजूद सहायक लोको पायलट योगेश कुमार शर्मा ने उक्त चालक मेल आरएस मिश्रा के उकसाने पर अन्य लोगों की मौजूदगी में मारना शुरू कर दिया। शोरगुल सुनने पर मौके पर पहुंचे कर्मचारियों द्वारा विवाद को शान्त कराया गया।

यह भी पढ़ें...लॉकडाऊन खत्म होने के बाद की पृथ्वी का नजारा होगा ऐसा, आप भी देखें…

आरपीएफ इंस्पेक्टर कर रहे जांच

अकारण पिटाई से घायल मनोज यादव ने उक्त मामले की पूरी जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को देते हुए एक लिखित प्रार्थना पत्र आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार को सौंप दिया। इसके बाद पीडित को मेडिकल परीक्षण के लिऐ भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें...मंत्री ने दिया भरोसा: छात्र करें तैयारी, परीक्षाएं होंगी और किताबें भी मिलेंगी

खबर लिखे जाने तक पीड़ित की प्राथमिकी नहीं लिखी गई थी। जबकि इस मामले में संबंधित पोस्ट कमांडर प्रवीण कुमार ने बताया कि दोनों पक्ष से प्राथमिकी मिली है। अधिकारियों के निर्देश पर वे और लोको निरीक्षक पीके गुप्ता उक्त मामले की जांच की जा रही है। निश्चित ही दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले से घायल कोरोना योद्धा ड्यूटी के दौरान अपने साथ हुए अभद्र व्यवहार से कुंठित है वहीं विभाग के अन्य कर्मचारियों में भय और रोष व्याप्त है।

रिपोर्ट: तेज प्रताप सिंह

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story