×

BHU: फिरोज खान ने दिया इस्तीफा, अब इस विभाग में करेंगे काम

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी(बीएचयू) में संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में मुस्लिम शिक्षक की नियुक्ति पर चल रहे विवादों के बीच डॉ. फिरोज खान ने इस्तीफा दे दिया है। फिरोज खान ने देर रात अपना इस्तीफा सौंप दिया है और अब वे कला संकाय के आयुर्वेद विभाग में काम करेंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Dec 2019 8:13 AM GMT
BHU: फिरोज खान ने दिया इस्तीफा, अब इस विभाग में करेंगे काम
X

वाराणसी: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी(बीएचयू) में संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में मुस्लिम शिक्षक की नियुक्ति पर चल रहे विवादों के बीच डॉ. फिरोज खान ने इस्तीफा दे दिया है। फिरोज खान ने देर रात अपना इस्तीफा सौंप दिया है और अब वे कला संकाय के आयुर्वेद विभाग में काम करेंगे।

बताया जा रहा है क उन्हें बीएचयू प्रशासन की ओर से कला संकाय के संस्कृत विभाग और आयुर्वेद संकाय के संहिता एवं संस्कृत विभाग के नियुक्ति पत्र दिए गए। गौरतलब है कि डॉ. फिरोज का चयन संस्कृत विभाग के साथ ही आयुर्वेद संकाय में भी हुआ था।

यह भी पढ़ें...लोकसभा में नागरिकता बिल पास, राज्यसभा में सरकार के लिए है ये बड़ी चुनौती

फिरोज खान ने बीएचयू के दो विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर आवेदन किया था। पहला संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में और दूसरा आयुर्वेद विभाग में विवाद के बीच फिरोज खान ने आयुर्वेद विभाग के इंटरव्यू में भी पहला स्‍थान प्राप्त किया है।

बीएचयू ने फिरोज खान को नियुक्ति पत्र जारी किया है। आयुर्वेद विभाग की तरफ से जारी नियुक्ति पत्र के मुताबिक फिरोज खान को एक महीने के अंदर ज्वाइनिंग करनी है। वह पहले ही आयुर्वेद विभाग में ज्वाइनिंग दे चुके हैं, हालांकि छात्रों के विरोध के बाद फिलहाल बीएचयू नहीं जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें...इस जेल से आया फंदा! निर्भया गैंगरेप के आरोपी को भेजा गया तिहाड़

डॉ. फिरोज खान की नियुक्ति संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में हुई थी। नियुक्ति के बाद से ही यहां के छात्रों ने गैर हिन्दू शिक्षक की नियुक्ति के विरोध में आंदोलन किया था। इसको लेकर कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन भी चला, लेकिन अब छात्रों ने धरना तो खत्म कर दिया है, लेकिन फिरोज खान की नियुक्ति के खिलाफ आंदोलन अभी जारी है।

यह भी पढ़ें...तो गया पाकिस्तान! आंतकियो और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, रात भर होता रहा ये काम

बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय(एसवीडीवी) में फिरोज खान की नियुक्ति के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन के मद्देनजर हुए सोमवार को प्रशासन एसवीडीवी में होने वाली सेमेस्टर परीक्षा को टाल दिया। ये परीक्षाएं मंगलवार से होनी थीं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story