×

कुलपति ने शिक्षकों के साथ की ऑनलाइन बैठक, इन विषयों पर हुई चर्चा

कुलपति ने सभी शिक्षकों को ई-कंटेंट की तैयारी में मार्ग-दर्शन करते हुए ई-लेक्चर तैयार कराने, नये सत्र में प्रवेश प्रक्रिया संचालित किये जाने पर तैयारियों की समीक्षा की।

Newstrack
Published on: 8 Aug 2020 6:55 AM GMT
कुलपति ने शिक्षकों के साथ की ऑनलाइन बैठक, इन विषयों पर हुई चर्चा
X
Vice Chancellor Prof. Ravi Shankar Singh

अयोध्या। डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत विश्वविद्यालय में शैक्षिक गतिविधियों को बनाये रखने के लिए संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों एवं पाठ्यक्रम संयोजकों के साथ आॅनलाइन बैठक की। बैठक में कुलपति प्रो0 सिंह ने सभी से ई-कंटेंट की तैयारियों का जायजा लिया एवं इसे शीघ्र ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड करने करने दिशा-निर्देश प्रदान किया।

रविवार को है बीएड की परीक्षा, अभी से कर लें तैयारी, नहीं तो…

कुलपति का शिक्षकों के लिए मार्गदर्शन

dr ram manohar lohia awadh university

बैठक में वर्क फ्राम होम के तहत जारी शैक्षिक गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कुलपति ने सभी शिक्षकों को ई-कंटेंट की तैयारी में मार्ग-दर्शन करते हुए ई-लेक्चर तैयार कराने, नये सत्र में प्रवेश प्रक्रिया संचालित किये जाने पर तैयारियों की समीक्षा की। कुलपति ने ओपन एक्सेस लिंक के साथ पाठ्यक्रमवार ई-कंटेंट को वेबपोर्टल पर उपलब्ध कराये जाने के लिए निर्देश प्रदान किया। जिससे विद्यार्थिंयों को अध्ययन में सुविधा हो सके।

इस अवसर पर कुलसचिव उमानाथ, उपकुलसचिव विनय कुमार सिंह, मुख्य नियंता प्रो0 अजय प्रताप सिंह, प्रो0 एसएन शुक्ल, प्रो0 अशोक शुक्ल, प्रो0 जसवंत सिंह, प्रो0 राजीव गौड़, प्रो0 चयन कुमार मिश्र, प्रो0 के0के0 वर्मा, प्रो0 विनोद श्रीवास्तव, प्रो0 सिद्धार्थ शुक्ल, डाॅ0 अशोक कुमार राय, डाॅ0 नीता सिंह, प्रो0 शैलेन्द्र कुमार, प्रो0 अनुप कुमार, प्रो0 रमापति मिश्र, डाॅ0 सुरेन्द्र मिश्र, डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी, डाॅ0 विनय मिश्र सहित अन्य उपस्थित रहे।

CM योगी ने नोएडा को दिया तोहफा, 400 बेड के कोविड अस्पताल का किया उद्धघाटन

ये लोग रहे मौजूद

padamshree arunima sinha

विश्वविद्यालय के पदमश्री अरुणिमा सिन्हा, स्टूडेंट एमिनिटी सेन्टर में अत्याधुनिक व्यायामशाला का शारीरिक दूरी का पालन करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए व्यायामशाला को खिलाड़ियों के लिए खोलने का निर्देश भी प्रदान किया। इस अवसर पर क्रीड़ा परिषद अध्यक्ष प्रो0 यशवंत सिंह, क्रीड़ा परिषद सचिव डॉ0 संतोष गौड़, क्रीड़ा प्रभारी डॉ0 मुकेश कुमार वर्मा ने कुलपति को एमिनिटी सेन्टर में छात्र-छात्राओं के खेल के उपकरणों से अवगत भी कराया। इस मौके पर कुलसचिव उमानाथ, डॉ0 संग्राम सिंह, डॉ विनोद चैधरी, डॉ नरेश चैधरी, गिरीश चंद पंत, संघर्ष सिंह, देवेन्द्र वर्मा और अरविन्द यादव मौजूद रहे।

रिपोर्टर- नाथ बख्श सिंह, अयोध्या

खुल रहे स्कूल-कॉलेज: सरकार ने बनाई ये योजना, जारी होगी गाइडलाइन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story