×

लॉकडाउन का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी, ग्रामीणों को दिया ये निर्देश

डीएम ने कहा कि गांव के सभी लोग लाकडाउन का पालन करें। घरों से बाहर न निकलें यदि कोई जरूरत पड़े तो गांव के ग्राम प्रधान व यहां पर तैनात पुलिस या सरकारी....

Ashiki
Published on: 10 April 2020 4:06 PM GMT
लॉकडाउन का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी, ग्रामीणों को दिया ये निर्देश
X

मीरजापुर: डीएम सुशील कुमार पटेल ने जिले के तहसील चुनार के अन्तर्गत ग्राम शेरवा तथा ग्राम बसाडी में जाकर लाकडाउन की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने कहा कि गांव के सभी लोग लाकडाउन का पालन करें। घरों से बाहर न निकलें यदि कोई जरूरत पड़े तो गांव के ग्राम प्रधान व यहां पर तैनात पुलिस या सरकारी कर्मचारियों को बतायें। उन्होंने ने एडीएम चुनार व थाना प्रभारी को गांव में विशेष सावधानी व सतर्कता बरतने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान बढ़ी घरेलू हिंसा, महिलाओं के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी

लॉकडाउन का करें पालन

उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी कोरोना से बचने का केवल एक ही उपाय है कि लाकडाउन का पालन किया जाये। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग बनायें रखें। एसडीएम चुनार ने बताया कि गांव के बार्डर को पहले से ही सील किया गया है। डीएम ने कहा कि गांव में ही कम्पयूनिटी किचेन के द्वारा जरूरतमंद लोगों को भोजन तथा राशन पहुंचाया जाये। साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्थ करते हुये कहा कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोने पायेगा। उन्होंने गांव को सेनेटाइजरेसन कराने का भी निर्देश दिया और कहा कि किसी को धबराने की आवश्यकता नहीं है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: डॉक्टरों ने ली राहत की सांस, दो की रिपोर्ट आई नेगेटिव

डीएम सुशील कुमार पटेल ने कहा जरा सी भी लापरवाही से सारी मेहनत बेकार साबित हो सकती है इसलिए सभी लोग कुछ दिनों तक अपने घरों मे ही रहें। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, स्वास्थ्य कर्मियों व सफाई कर्मियों से कहा कि वे मास्क का प्रयोग अवश्य करें यदि किन्ही कारणों से मास्क न हो तो रूमाल व गमछा लगायें। उसके बाद डीएम द्वारा तसील चुनार जाकर शेल्टर हाउस का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा ओपी तिवारी, एसडीएम चुनार जितेन्द्र कुमार के अलावा अन्य सम्बंधित अधिकारी व चिकित्सक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: BJP सांसद की CM योगी से मांग, कहा- कृषि संबंधी गतिविधियां चालू कराये सरकार

Ashiki

Ashiki

Next Story