×

लॉकडाउन: यहां शुरू हुआ फूड बैंक, अब जरूरतमंदों को 24 घंटे मिलेगा भोजन

इस किचन के माध्यम से अब कोई भी व्यक्ति जो भूखा है चाहे वह 10 बजे रात्रि में या सुबह 6 बजे फोन करें उसे इस किचेन के माध्यम से खाना पहुॅचाया जा सकेगा...

Ashiki
Published on: 12 April 2020 4:03 PM GMT
लॉकडाउन: यहां शुरू हुआ फूड बैंक, अब जरूरतमंदों को 24 घंटे मिलेगा भोजन
X

मिर्जापुर: डीएम सुशील कुमार पटेल और मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह ने जिला पंचायत परिषद के द्वारा संचालित फूड बैंक का फीता काटर उद्धाटन किया। इस अवसर पर डीएम ने बताया कि जिला पंचायत के सहयोग से संचालित फूड बैंक किचन को 24 धंटे चलाये जाने की योजना है। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में खाने की समस्या को लेकर फोन आते रहते है। जिसका कोई समय नहीं रहता है कि कब किसका फोन आ जाये।

ये भी पढ़ें: इस सरकार ने लिया फैसला, लॉकडाउन के बाद खुलेंगी शराब की दुकानें, विपक्ष ने घेरा

24 घंटे मिलेगा भोजन

उन्होंने कहा कि इस किचन के माध्यम से अब कोई भी व्यक्ति जो भूखा है चाहे वह 10 बजे रात्रि में या सुबह 6 बजे फोन करें उसे इस किचेन के माध्यम से खाना पहुॅचाया जा सकेगा। इसके पहले भी लोगों तक खाना पहुंचाने का काम किया जा रहा था लेकिन निर्धारित समय तक ही। यह 24 धंटे चलने वाला किचेन है अब किसी भी समय खाना उपलब्ध कराया जा सकता है।

मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस निपटने के लिये ज़िले में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे इसके लिये जिला पंचायत के सहयोग से इस किचन को चलाया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति किसी समय फोन करेगा उसे खाना उपलब्ध कराया जायेगा, ताकि जिले में कही भी कोई भूखा न सोये। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व्यक्ति के अपना मोबाइल नंबर और अपना पता बताने कुछ ही समय के अन्दर उसके पास खाना पहुंच जायेगा।

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन में बढ़ी राशन लेने वालों की संख्या, 15 अप्रैल से सबको मिलेगा फ्री चावल

उन्होंने कहा कि यदि कोई जिला मुख्यालय पर किसी आवश्यक कार्यवश आया है और उसे खाना की जरूरत है तो जिला पंचायत के किचेन में आ जायेगा तो उसे वहीं खाना उपलब्ध करा दिया जायेगा वह यहीं बैठकर खाना खा सकता है। उन्होंने कहा कि जो कोराना में लडने में हमारे बडे योद्धा है, नर्स, डाक्टर हैं उनके लिये यही से खाना निःशुल्क उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने खाना को गुणवत्तापूर्ण व उच्च स्तरीय बनाया जा रहा है, जिसमें चार रोटी, चावल, दाल, सब्जी, अचार, सलाद उपलब्ध रहेगा।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा ओपी तिवारी, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत विन्ध्याचल सिंह कुशवाहा, जिला पंचायत राज अधिकारी अरविन्द कुमार, खण्ड विकास अधिकारी सिटी के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस: जिलाधिकारी ने दिया निर्देश, थ्री लेयर वाले मास्क पहने कर्मचारी

Ashiki

Ashiki

Next Story