×

जय शाह ने क्रिकेट खिलाड़ियों को किया सम्मानित, इकाना स्टेडियम के हुए मुरीद

उत्तर् प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने बुधवार को अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में अपने पूर्व, अंतरराष्ट्रीय एवं जूनियर क्रिकेटरों के साथ-साथ महिला खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Feb 2021 7:52 PM GMT
जय शाह ने क्रिकेट खिलाड़ियों को किया सम्मानित, इकाना स्टेडियम के हुए मुरीद
X
समारोह में भुवनेश्वर कुमार, सुरेश रैना और बायें हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह को जयशाह ने स्मृति चिन्ह व पटि्टका पहनाकर सम्मानित किया।

लखनऊ: बीसीसीआई के सचिव शाह बुधवार को लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित समारोह में शामिल हुए। इस दौरान जय शाह के साथ बीसीसीआई के उपाध्याक्ष राजीव शुक्ला और इकाना स्पोर्ट्स सिटी के एमडी उदय सिन्हा भी मौजूद रहे। बीसीसीआई के सचिव जय शाह और राजीव शुक्‍ला ने बुधवार को यहां आयोजित समारोह में क्रिकेटरों को सम्‍मानित किया।

इसके साथ ही एक अच्छी खबर यह है कि लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्‍टेडियम में बहुत जल्‍द अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी। राजीव शुक्‍ला ने बताया कि भारत और दक्षिण अफ्रीका का एक दिवसीय मैच जो कि कोविड की वजह से 15 मार्च को इकाना स्‍टेडियम में निरस्‍त कर दिया गया था, उसकी जगह न्‍यूजीलैंड के साथ आईपीएल के बाद होने वाली सीरीज में एक मुकाबला मिल सकता है।

खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

उत्तर् प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने बुधवार को अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में अपने पूर्व, अंतरराष्ट्रीय एवं जूनियर क्रिकेटरों के साथ-साथ महिला खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भव्य समारोह के मुख्य अतिथि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव एवं एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह रहे, तो वहीं बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें...एयरो इंडिया-2021 में 4501 करोड़ रुपये का एमओयू, युवाओं को मिलेगा रोजगार

जय शाह ने राजीव शुक्ला और यूपीसीए के सचिव युद्धवीर सिंह व उदय सिन्हा के साथ इकाना स्टेडियम के मैदान और खासतौर से ड्रेसिंग रूम का निरीक्षण किया। जय शाह स्टेडियम की भव्यता को देखकर काफी प्रभावित भी हुए। जय शाह ने यह भी जानकारी ली कि ड्रेसिंग रूम से बल्लेबाज तय नियमों के तहत दो मिनट में विकेट तक पहुंच पाएगा या नहीं। उन्होंने अपनी तरफ से कुछ सुझाव भी दिए।

ये भी पढ़ें...इटावा: महिला को ब्लैकमेल कर 2 लाख मांगने वाला गिरफ्तार, इंटरनेट से हुई थी दोस्ती

इस समारोह में भुवनेश्वर कुमार, सुरेश रैना और बायें हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह को जयशाह ने स्मृति चिन्ह व पटि्टका पहनाकर सम्मानित किया। इसके बाद, पूर्व खिलाडि़यों में गोपाल शर्मा, शशिकांत खांडेकर, ज्ञानेंद्र पांडेय महिलाओं में नीतू डेविड और रीता डे को भी सम्मानित किया गया।

यूपीसीए ने सन् 2018-19 की कूच बिहार ट्राफी विजेता टीम को बीस लाख रुपये नकद पुरस्कार प्रदान किया। इसके अलावा अंडर-19 वीनू मनकद ट्राफी की विजेता टीम को दस लाख तथा महिला टी-20 की 18-19 की विजेता टीम को भी दस लाख रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया। इसी क्रम में युवा खिलाड़ियों में, अंडर-19 विश्व कप टीम के कप्तान प्रियम गर्ग, रिेंकू सिंह, अक्षदीप नाथ के साथ-साथ जूनियर क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें...कानपुर: आखिरकार पुलिस ने दिव्यांग मां की लापता बेटी को खोज निकाला

इस दौरान अक्षदीप नाथ के कोच गोपाल सिंह और महिला क्रिकेट कोच प्रियंका शैली मिश्रा भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से राज्य मंत्री मोहसिन रजा, उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय के निदेशक आरपी सिंह, वरिष्ठ आईएएस नवनीत सहगल, यूपीसीए के सीओओ दीपक शर्मा, राकेश मिश्रा, मनोज पुंडीर, यूपीसीए के समस्त सीनियर एवं जूनियर चयनकर्ता मौजूद थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story