×

विमान हादसा टला: वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, अधिकारियों में हड़कंप

सहारनपुर के ननौता क्षेत्र में अनंतमऊ नहर के पास गांव कल्लरपुर के जंगल में गुरुवार सुबह वायु सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराई गई। 

Shreya
Published on: 8 Oct 2020 6:14 AM GMT
विमान हादसा टला: वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, अधिकारियों में हड़कंप
X
वायुसेना के हेलीकॉप्टर की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

सहारनपुर: आज यानी 8 अक्टूबर को जहां पूरा देश भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का 88वां स्थापना दिवस (Air Force Day 2020) मना रहा है, वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में एक बड़ा हादसा होते होते बच गया। सहारनपुर के ननौता क्षेत्र में अनंतमऊ नहर के पास गांव कल्लरपुर के जंगल में गुरुवार सुबह वायु सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराई गई।

तकनीकी खराबी के चलते कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

हेलीकॉप्टर में कुछ खराबी आने के चलते उसकी इमरजेंसी करानी पड़ी। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी (Technical Fault) आने की वजह से कल्लरपुर के जंगल में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। मौके पर सेना और पुलिस के आला अफसर मौजूद हैं। अधिकारियों का कहना है कि हेलीकॉप्टर को एक खेत में उतारा गया है। खेत खाली था, जिसमें से हाल ही में धान की फसल काटी गई थी।

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन की मांग बढ़ी: CM योगी ने दी ये सौगात, अब अस्पतालों में नहीं होगी कमी

मौके पर दूसरा हेलीकॉप्टर लेकर पहुंची टीम

वहीं जैसे ही आसपास के क्षेत्र में खेत में वायुसेना के हेलीकॉप्टर उतरने की सूचना फैली, इसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद सरसावा एयर फोर्स स्टेशन से एक्सपर्ट की टीम दूसरा हेलीकॉप्टर लेकर तुरंत मौके पर पहुंची। हेलीकॉप्टर में आई टेक्निकल खरीबी को दूर किया जा रहा है। फिलहाल अधिकारियों ने केवल तकनीकी खराबी की जानकारी दी है, उन्होंने इस बारे में ज्यादा कुछ कहने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें: युवक के पास पैसे नहीं थे, डॉक्टर ने कहा-काटना पड़ेगा हाथ-तभी सोनू सूद आ गये, फिर

भारतीय वायु सेना का 88वां स्थापना दिवस

बता दें कि आज भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का 88वां स्थापना दिवस (Air Force Day 2020) है। आज ही के दिन 8 अक्टूबर 1932 को भारतीय वायु सेना की स्थापना हुई थी। तब से लेकर वायुसेना के जवान भारत की रक्षा में मुस्तैद हैं। वहीं आज इस खास मौके पर वायुसेना ने अपनी ताकत का प्रदर्शन भी किया। साथ ही इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वायुसेना को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें: सबसे ताकतवर लड़ाकू विमान: जल्द होंगे वायुसेना में शामिल, कांपे दुश्मन देश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story