एटा जेल में पहुंचा कोरोना, एक महिला संक्रमित, प्रशासन में मचा हड़कंप

एटा जनपद में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते जनपद की आईएसओ जेल जो अब तक प्रदेश में कोरोना से सुरक्षित रह कर एक कीर्तिमान स्थापित किए थी। मंगलवार को उसमें भी एक महिला संक्रमित पाये जाने से जेल प्रशासन में खलबली मच गई।

एटा: एटा जनपद में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते जनपद की आईएसओ जेल जो अब तक प्रदेश में कोरोना से सुरक्षित रह कर एक कीर्तिमान स्थापित किए थी। मंगलवार को उसमें भी एक महिला संक्रमित पाये जाने से जेल प्रशासन में खलबली मच गई। वहीं जनपद के निधौली कला क्षेत्र में एक वृद्ध की उपचार के दौरान आगरा में मौत हो चुकी है। इसके अलावाएक अन्य युवक जैथरा निवासी के संक्रमित पाए जाने से जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 142 तथा मृतकों की संख्या 8 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय अग्रवाल ने बताया जनपद के थाना जैथरा निवासी श्रीमती गीता देवी पत्नी ठाकुर महेंद्र सिंह वर्तमान निवासी जिला कारागार एटा की आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज से 29 जून को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार वह पॉजिटिव पाई गई है। जिसकी सूचना जिला कारागार अधीक्षक पी पी सिंह को दे दी गई है।

यह भी पढ़ें…PM मोदी के भाषण पर बोले ओवैसी, सभी त्योहारों का नाम लिया, बकरीद को भूल गए

मंगलवार को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 54 वर्षीय प्रमोद गुप्ता पुत्र छविराम निवासी ब्राह्मण पुरी निधौली कला पॉजिटिव पाई गई है उन्होंने स्वेच्छा से 27 जून को अपनी जांच कराई उसके बाद वह आगरा के जीआर हॉस्पिटल शमशाबाद रोड आगरा में उपचार के लिए भर्ती थे की उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। मंगलवार को तीसरे व्यक्ति 45 वर्षीय करू सिंह पुत्र राजपाल की आगरा से आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाए गए हैं उनकी जांच के लिए रिपोर्ट 26 जून को आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज भेजी गई थी।

यह भी पढ़ें…शर्मनाक: नीचे कमरे में कई दिनों से पड़ी थी मां की लाश, चौथी मंजिल पर रह रहा था बेटा

आपको बताते चलें बीते 4 दिन पूर्व ही एटा के जिला कारागार को कोरोना संक्रमण काल में भी अच्छे कार्य तथा कैदियों से अच्छे व्यवहार तथा कोविड-19 से मुक्त रखने के लिए आईं एस ओ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था । इससे पूर्व में भी एटा जेल को इस पुरूसकार से नवाजा जा चुका है । इस कार्य के लिए जेल अधीक्षक पी पी सिंह की भी प्रशासन ने काफ़ी सराहना की है।

यह भी पढ़ें…यहां धरती ने उगली बच्चों की खोपड़ियां, नजारा देख मचा हड़कंप, खौफ में इलाका

किंतु आजेल में महिला के पाज़िटिव पाते जाने से जेल भी संक्रमण की चपेट में आती दिखाई दे रही है। चिकित्सा अधिकारी ने बताया संक्रमित पाई गई महिला को कोविड-19 एल वन चिकित्सालय में जेल से लाकर भर्ती किया गया है तथा पूरी जेल को सैनिटाइजर करा कैदियों की भी जांच कराई जाएगी।

रिपोर्ट: सुशील मिश्रा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।