×

दो खेमों में बंटी मुलायम परिवार की होली, शिवपाल-अखिलेश का सजा अलग-अलग मंच

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने गांव सैफई में हर वर्ष की तरह इस बार भी कार्यकर्ताओं के साथ फूलों की होली खेली। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आवास पर होली खेलने के लिए इंतिजाम किए गए थे।

Newstrack
Published on: 29 March 2021 11:35 AM GMT
दो खेमों में बंटी मुलायम परिवार की होली, शिवपाल-अखिलेश का सजा अलग-अलग मंच
X
एक गुट में मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव और दूसरी तरफ सपा प्रमुख अखिलेश यादव, मुलायम के भाई रामगोपाल यादव और परिवार के तमाम छोटे-बड़े सदस्य नजर आए।

इटावा: सैफई में मुलायम सिंह यादव परिवार की होली इस बार दो गुटों में बट गई है। एक गुट में मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव और दूसरी तरफ सपा प्रमुख अखिलेश यादव, मुलायम के भाई रामगोपाल यादव और परिवार के तमाम छोटे-बड़े सदस्य नजर आए। इस बार होली पर मुलायम की गैर मौजूदगी में अखिलेश और शिवपाल का अलग-अलग मंच सजा।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने गांव सैफई में हर वर्ष की तरह इस बार भी कार्यकर्ताओं के साथ फूलों की होली खेली। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आवास पर होली खेलने के लिए इंतिजाम किए गए थे। सैफई की होली में प्राचीन परंपरा के रंग देखने को मिले। ढोल-नगाड़ों पर फाग गीत गाए, सपेरों का नृत्य, हास्य कलाकारों का संबोधन जैसे कार्यक्रम का सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने आनंद उठाया।

जहां हर बार शिवपाल होली के मौके पर परिवार के साथ होली कार्यक्रम में मुलायम सिंह कोठी पर मौजूद होते थे, लेकिन इस बार शिवपाल ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाकर रखी और सैफ़ई के ही एसएस मोमेरियल कॉलेज में अपने कार्यकर्ताओं के साथ मंच सजाया और फाग गायन कार्यक्रम का आनंद लिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/WhatsApp-Video-2021-03-29-at-15.55.14.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें...पंचतत्व में विलीन हुए बागपत के शहीद पिंकू, अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब

सपा मुखिया ने योगी सरकार पर साधा निशाना

अखिलेश ने होली के इस अवसर पर अपने अंदाज में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि बुरा न मानो होली है। ये होली योगी जी की मुख्यमंत्री रहते हुए आखिरी होली है। अगले साल प्रदेश की जनता को नई सरकार के साथ होली मनाने का मौका मिलेगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि बुरा न मानो होली है। लेकिन फिर भी ये बात कहनी चाहिए कि जितना भेदभाव भाजपा सरकार में हो रहा है, उतना कभी किसी की सरकार में नहीं हुआ। इसके कई उदाहरण हैं, एक उदाहरण नहीं जहां हम ये नहीं कह सकते हैं कि भेदभाव नहीं हुआ है। शेर पले बढ़े यहां पर और योगी ले गए अपने यहां, लायन सफारी शुरू होनी चाहिए थी।



ये भी पढ़ें...प्रेमी ने की प्रेमिका के पिता की हत्या, बेटी की शादी से किया था इंकार

उन्होंने कहा कि लायन सफारी इसलिए नहीं शुरु हुई, क्योंकि इससे देश ही दुनिया का आकर्षण इटावा की तरफ बढ़ेगा। टूरिस्ट बढ़ेगा इससे किसी न किसी को रोजगार मिलेगा। लेकिन सरकार जानबूझकर इटावा व समाजवादी के कार्यो से भेदभाव कर रही है। जनता तैयार है पंचायत चुनाव में भाजपा को जनता सबक सिखाने के लिए। जनता को यह आशंका है कि कहीं सरकार में भाजपा बेइमानी पर न उतर आए।

शिवपाल सिंह यादव द्वारा आज होली पर कार्यक्रम में शामिल न होने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि कहीं मना रहे होंगे होली और बात को खत्म करके चल दिए।

ये भी पढ़ें...अंबेडकरनगर: पुलिस की पिटाई से युवक की मौत! परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

शिवपाल ने कार्यकर्ताओं के साथ होली खेली

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने सैफ़ई के एसएस मोमेरियल कॉलेज में अपने कार्यकर्ताओं के साथ होली खेली। प्रदेश वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए शिवपाल ने पंचायत चुनाव में जिला पंचायत के लिए अपने प्रत्याशी उतारने की बात कही और परिवार में एक रहने की बात पर कहा हमने शुरू से ही प्रयास किए सब एक रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story