×

UP की इन घटनाओं पर कांग्रेस की नजर, ऐसे जुटाएगी पूरी डिटेल, तैयार किया ये प्लान

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राज्य के विभिन्न जिलों में हुई चर्चित आपराधिक घटनाओं का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है।

Ashiki
Published on: 21 Jun 2020 2:55 PM GMT
UP की इन घटनाओं पर कांग्रेस की नजर, ऐसे जुटाएगी पूरी डिटेल, तैयार किया ये प्लान
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राज्य के विभिन्न जिलों में हुई चर्चित आपराधिक घटनाओं का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है। घटनाओं की विस्तृत जानकारी के लिए उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल गठित कर संबंधित जिलों में भेजने का निर्देश दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों से कहा है कि वह अविलम्ब घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवारजनों तथा स्थानीय पुलिस प्रशासन से मुलाकात कर अपनी तथ्यात्मक रिपोर्ट यूपी कांग्रेस कमेटी को सौंपे।

ये भी पढ़ें: राज्यपाल, कुलपति, प्रोफेसरों का लगा जमावड़ा: वेबीनार के जरिए पढ़ाया योग का पाठ

प्रतिनिधि मंडल में ये हैं शामिल

इसमें बरेली की आंवला तहसील के खटेटा गांव की नाबालिग लड़की की निर्मम हत्या सम्बन्धी घटना में वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए गठित पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में पूर्व विधायक अली यूसुफ अली, बरेली की पूर्व महापौर सुप्रिया ऐरन, प्रदेश कांग्रेस के सचिव ब्रह्मस्वरूप सागर, गुरमीत सिंह भुल्लर तथा जिला कांग्रेस कमेटी बरेली के अध्यक्ष अशफाक सकलानी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: वेंटिलेटर पर बवालः इस राज्य सरकार ने लगाया केंद्र पर बड़ा आरोप

बाराबंकी और अयोध्या से...

इसी प्रकार अयोध्या के कुमारगंज थानान्तर्गत ग्राम धमथुआ में दलित महिला की हत्या सम्बन्धी घटना में वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए गठित पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में बाराबंकी के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी तनुज पुनिया, प्रदेश कांग्रेस के सचिव सुशील पासी व प्रदीप कोरी, जिला कांग्रेस अयोध्या के अध्यक्ष अखिलेश यादव, शहर अध्यक्ष अकबर अली, सदस्य जिला पंचायत दिलीप रावत तथा अजय रावत शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत केस में BJP नेता ने उठाये ये सवाल, की बड़ी मांग

इन जिलों से इनको किया शामिल

इसी क्रम में एटा के थाना मलावन के ग्राम छछेना के निकट निर्माणाधीन पुल गिरने से बोलेरो सवारों की दबने से हुई दुखद मौत सम्बन्धी घटना में वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए गठित प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस विधानमंडल दल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर, पूर्व विधायक डॉ. अनिल चौधरी, पूर्व विधायक उदयवीर सिंह राठौर, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री योगेश दीक्षित, सचिव अमित सिंह दिवाकर, जिला कांग्रेस कमेटी फिरोजाबाद के अध्यक्ष संदीप तिवारी, जिला कांग्रेस कमेटी एटा के अध्यक्ष ऐकेश लोधी तथा एटा के शहर अध्यक्ष विनीत पाराशर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: कानपुर बालिका शेल्टर होम का बड़ा कांड, 2 बच्चियां प्रेग्नेंट, 8 महीने तक नहीं हुई भनक

उन्नाव के लिए बनी टीम

उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली अन्तर्गत मोहल्ला पोनी रोड, झंडा चैराहा निवासी पत्रकार शुभममणि त्रिपाठी की उन्नाव-शुक्लागंज रोड पर दिन-दहाड़े गोली मारकर की गयी। हत्या सम्बन्धी घटना में वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए गठित प्रतिनिधिमंडल में उन्नाव जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुभाष सिंह, उन्नाव जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जंग बहादुर सिंह व चन्द्र प्रकाश शुक्ला, अधिवक्ता आशीष त्रिपाठी, जावेद कमाल तथा सुरेन्द्र कुशवाहा शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: इस एक्टर की शादी जल्द: शुरू हुई तैयारी, मंगेतर संग खूबसूरत तस्वीरें वायरल

Ashiki

Ashiki

Next Story