×

किसानों ने दी हाईवे जाम की चेतावनी तो दौड़े-दौड़े पहुंचे डीएम

मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के शताब्दी नगर में पिछले कई दिनों से आमरण अनशन कर रहे किसान नेता विजयपाल घोपला की सुध नहीं लिए जाने पर बुधवार को किसानों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इसके बाद किसानों ने प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते किसानों ने हाइवे जाम करने के लिए कूच किया तो प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए।

Harsh Pandey
Published on: 23 Oct 2019 3:29 PM GMT
किसानों ने दी हाईवे जाम की चेतावनी तो दौड़े-दौड़े पहुंचे डीएम
X

लखनऊ: मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के शताब्दी नगर में पिछले कई दिनों से आमरण अनशन कर रहे किसान नेता विजयपाल घोपला की सुध नहीं लिए जाने पर बुधवार को किसानों ने हंगामा खड़ा कर दिया।

इसके बाद किसानों ने प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते किसानों ने हाइवे जाम करने के लिए कूच किया तो प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। खबर मिलते ही आनन-फानन में जिलाधिकारी अनिल धींगरा पूरे अमले के साथ मौके पर पहुंचे और किसानों को समझा-बुझाकर शांत किया।

यह भी पढ़ें- अजगर और BJP नेता: गाड़ी में था बैठा, जाने फिर क्या हुआ…

डीएम ने आमरण अनशन पर बैठे विजयपाल घोपला का अनशन तुड़वाते हुए पिछले तीन दिनों से सैकड़ों फुट ऊंची टंकी पर चढ़े किसानों को भी नीचे उतरवाया।

बता दें कि मेरठ विकास प्राधिकरण द्वारा शताब्दी नगर योजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के अतिरिक्त मुआवजे की मांग को लेकर क्षेत्र के किसान विजयपाल घोपला के नेतृत्व में पांच साल से अधिक समय से क्षेत्र में धरनारत हैं।

इसके साथ ही आपको बता दें कि पिछले दिनों एमडीए द्वारा जमीन पर जबरन कब्जा देने का प्रयास किया गया तो किसानों ने टीम को मौके से खदेड़ दिया। इसके बाद से किसान नेता विजयपाल घोपला किसानों की मांग पूरी ना होने तक आमरण अनशन पर डटे थे।

यह भी पढ़ें- सांसद की पत्नी ने बोला- रेप ऐसी चीज….. अब उनके साथ हुआ ऐसा

अनशन के कारण विजयपाल की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी, जिसके चलते बुधवार को किसानों ने प्रशासनिक अधिकारियों पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया।

इसपर किसानों ने दिल्ली-देहरादून हाईवे जाम करने की चेतावनी देते हुए हाईवे का रुख किया तो प्रशासनिक अधिकारियों के होश उड़ गए।

डीएम अनिल धींगरा मौके पर पहुंचे...

यह भी पढ़ें- रामलीला को चाइल्ड पोर्न बोल फंसे एक्टर, जानें कहां मचा घमासान

डीएम अनिल धींगरा प्रशासनिक अधिकारियों की टीम के साथ किसानों के बीच पहुंचे और मान मनौव्वल करते हुए उन्हें शांत कराया। इसी के साथ शासन से जल्द ही किसानों की मांगे पूरी कराए जाने का आश्वासन देते हुए विजयपाल घोपला का अनशन समाप्त कराया।

डीएम ने तीन दिन से टंकी पर चढ़े किसानों को भी समझाते हुए नीचे उतरवाया। हालांकि किसानों ने अपनी मांगे पूरी ना होने तक धरना समाप्त करने से इनकार किया है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story